Saturday, Apr 27 2024 | Time 04:08 Hrs(IST)
image
राज्य


हम सदन में बहुमत साबित कर देंगे: कुमारस्वामी

हम सदन में बहुमत साबित कर देंगे: कुमारस्वामी

बेंगलुरु 19 जुलाई (वार्ता) कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच.डी. कुमारस्वामी ने शुक्रवार को दावा किया कि वह सदन में बहुमत साबित कर देंगे।

श्री कुमारस्वामी ने विश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान कहा कि विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने राज्य की जनता दल (एस)-कांग्रेस गठबंधन सरकार को गिराने की बार-बार पूरी कोशिश की है,लेकिन उसे सफलता नहीं मिल पायी है।

उन्होंने कहा, “भाजपा नेताओं ने लोकतांत्रिक तरीके से चुनी हुई राज्य सरकार को पहले भी छह बार गिराने की असफल कोशिश की है और वे लोग सातवीं बार भी अपने मकसद को पूरा करने में असफल रहेंगे।”

उन्होंने राज्यपाल वजू भाई आर. वाला द्वारा उन्हें दो चिट्टी भेजने के मुद्दे पर कहा कि इससे साबित होता है उनकी सरकार से पास कल भी बहुमत था और आज भी बहुमत है। उन्होंने कहा कि राज्यपाल ने अपनी चिट्टी में लिखा है कि राज्य में विधायकों की खरीद-फरोख्त को रोकने के लिए मुझे आज ही बहुमत साबित करना है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य की मौजूद राजनीतिक माहौल में राज्यपाल का विधायकों की खरीद-फरोख्त की ओर ध्यान बहुत देर से गया, जबकि यह गैर कानूनी गतिविधि भाजपा नेताओं के सहयोग से चलायी जा रही है।

उन्होंने कहा, “विधायकों की खरीद-फरोख्त की आज हम जो देख रहे हैं, उसे टाला जा सकता था और यह सब राज्यपाल कर सकते थे। विधायकों का एक समूह जब राज्यपाल से मिलने गया था और उन्हें विधानसभा से अपने इस्तीफे के बारे में अवगत कराया था, यदि उस समय राज्यपाल चाहते तो यह स्थिति नहीं आती।”

उन्होंने कहा, “मैं यह नहीं समझ पाया कि जब विधायकों (सत्तारूढ़) के समूह को राज्य में अनिश्चितता की स्थित पैदा करने के उदेश्य से एक चार्टेड विमान में भरकर ले जाया गया था, तो उस समय राज्यपाल ने इस पर ध्यान क्यों नहीं दिया था ?”

श्री कुमारस्वामी ने विधानसभा अध्यक्ष के. आर. रमेश कुमार से अपील की कि वह सदन में विश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग कराने से पहले उन विधायकों को बोलने की अनुमति दें जो इसमें शामिल होना चाहते हैं और अपनी भावना सदन में व्यक्त करना चाहते हैं।

विश्वास प्रस्ताव मुख्यमंत्री की ओर से पेश किया गया है।

संतोष आशा

वार्ता

More News
राहुल भिंड में और प्रियंका मुरैना में करेंगी सभाएं

राहुल भिंड में और प्रियंका मुरैना में करेंगी सभाएं

26 Apr 2024 | 11:53 PM

भोपाल, 26 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी 30 अप्रैल को मध्यप्रदेश के भिंड संसदीय क्षेत्र में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। इसके साथ ही वरिष्ठ नेता प्रियंका गांधी वाड्रा दो मई को मुरैना संसदीय क्षेत्र में सभा लेंगी।

see more..
मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने प्रदेश के मतदाताओं ने किया मतदान: शर्मा

मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने प्रदेश के मतदाताओं ने किया मतदान: शर्मा

26 Apr 2024 | 11:52 PM

भोपाल, 26 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष एवं खजुराहो सांसद विष्णुदत्त शर्मा ने आज कहा मतदाताओं के उत्साह से यह साबित हो गया है कि देश की जनता श्री नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने के संकल्प को पूरा करने के लिए मतदान किया है। इसके लिए वे सभी मतदाताओं, नागरिकों का हार्दिक अभिनंदन और बधाई देते हैं।

see more..
image