Saturday, Apr 27 2024 | Time 08:31 Hrs(IST)
image
राज्य


किसी धर्म के खिलाफ नहीं है नागरिकता संशोधन कानून : येदियुरप्पा

किसी धर्म के खिलाफ नहीं है नागरिकता संशोधन कानून : येदियुरप्पा

बेंगलुरू 05 जनवरी(वार्ता) कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने रविवार को विपक्षी कांग्रेस पर नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) को लेकर भ्रम फैलाने का आरोप लगाया और कहा कि यह कानून किसी धर्म के खिलाफ नहीं है और न ही इससे भारतीयों की नागरिकता प्रभावित होगी।

श्री येदियुरप्पा ने यहां ‘सीएए को घर-घर’ अभियान की शुरुआत करने के बाद संवाददाताओं से कहा कि यह कानून पाकिस्तान , बंगलादेश और अफगानिस्तान में प्रताड़ना का दंश झेल रहे लोगों को देश की नागरिकता देने के लिए लाया गया है। उन्होंने मुस्लिम अल्पसंख्यकों के मस्तिष्क में भ्रम फैलाने को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा और कहा कि सीएए को लेकर मुस्लिमों समेत किसी भी नागरिक को चिंता करने की जरुरत नहीं है।

उन्होंने कहा कि यह कानून नया नहीं है। तत्कालीन राजीव गांधी सरकार में इसे पेश किया गया था और अब कुछ बदलावों के साथ इस कानून को पारित किया गया है। उन्होंने कहा, “ सीएए से कोई भारतीय प्रभावित नहीं होगा।”

इस मौके पर प्रदेश भाजपा महासचिव रवि कुमार और पार्टी सांसद पी सी मोहन भी मौजूद थे।

टंडन आशा

वार्ता

More News
राहुल भिंड में और प्रियंका मुरैना में करेंगी सभाएं

राहुल भिंड में और प्रियंका मुरैना में करेंगी सभाएं

26 Apr 2024 | 11:53 PM

भोपाल, 26 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी 30 अप्रैल को मध्यप्रदेश के भिंड संसदीय क्षेत्र में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। इसके साथ ही वरिष्ठ नेता प्रियंका गांधी वाड्रा दो मई को मुरैना संसदीय क्षेत्र में सभा लेंगी।

see more..
image