Friday, Apr 26 2024 | Time 20:26 Hrs(IST)
image
खेल


क्लार्क, कोएट्जर, हैसन आईसीसी क्रिकेट समिति में नियुक्त

क्लार्क, कोएट्जर, हैसन आईसीसी क्रिकेट समिति में नियुक्त

कोलकाता, 23 मई (वार्ता) पूर्व आस्ट्रेलियाई महिला कप्तान और आईसीसी क्रिकेट हॉल ऑफ फेम बेलिंडा क्लार्क, स्कॉटलैंड कप्तान काइल कोएट्ज़र और न्यूजीलैंड राष्ट्रीय टीम के कोच माइक हैसन को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की क्रिकेट समिति में सदस्य नियुक्त किया गया है।

पूर्व भारतीय कप्तान अनिल कुंबले आईसीसी की क्रिकेट समिति के अध्यक्ष हैं जबकि एंड्रूय स्ट्रास और माहेला जयवर्धने पूर्व क्रिकेटरों के प्रतिनिधि हैं। आईसीसी ने बुधवार को इसकी जानकारी दी।

क्लार्क को महिला क्रिकेट प्रतिनिधि चुना गया है और वह क्लेयर कोनोर की जगह लेंगी जिन्होंने समिति में अपना तीसरा और अंतिम तीन वर्ष का कार्यकाल पूरा कर लिया है। कोएट्जर अब समिति में आयरलैंड के केविन ओ ब्रायन की जगह एसोसिएट सदस्य देशों के प्रतिनिधि होंगे। आयरलैंड को पूर्णकालिक सदस्य का दर्जा मिलने के बाद ब्रायन को हटना पड़ा है।

हैसन समिति में डैरेन लेहमैन की जगह चुने गये हैं। लेहमैन ने आस्ट्रेलिया के राष्ट्रीय टीम के कोच पद से इस्तीफा दे दिया था। सभी तीन सदस्यों को तीन-तीन वर्ष के लिये पदभार सौंपा गया है और मुंबई में 28 तथा 29 मई को होने वाली सालाना आईसीसी बैठक में वे हिस्सा लेंगे।

आईसीसी की वार्षिक बैठक में विश्व टेस्ट चैंपियनशिप जैसे मुद्दों पर चर्चा की जाएगी। क्रिकेट समिति में खिलाड़ियों, अंपायरों और मीडिया को सदस्य के तौर पर शामिल किया जाता है। यह समिति अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के विकास के लिये अपने क्रिकेट कार्यकारी समिति(सीईसी) को सुझाव दे सकती है जिसपर बोर्ड सदस्यों की अनुमति अनिवार्य होती है।

प्रीति

वार्ता

More News
पंजाब किंग्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का किया फैसला

पंजाब किंग्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का किया फैसला

26 Apr 2024 | 7:45 PM

कोलकाता 26 अप्रैल (वार्ता) पंजाब किंग्स ने शुक्रवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 42वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

see more..
image