Saturday, Apr 27 2024 | Time 05:43 Hrs(IST)
image
राज्य


मुख्यमंत्री ने मराठवाड़ा में बाढ़ की स्थिति की समीक्षा की

मुख्यमंत्री ने मराठवाड़ा में बाढ़ की स्थिति की समीक्षा की

मुंबई, 29 सितंबर (वार्ता) महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने मराठवाड़ा क्षेत्र के आठ जिलों में बाढ़ की स्थिति पर चर्चा के लिए बुधवार को एक समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की।

श्री ठाकरे ने राहत एवं पुनर्वास विभाग के साथ हुई बैठक में बचाव और आपातकालीन राहत कार्य को प्राथमिकता देने पर जोर देते हुए नुकसान के आकलन की प्रक्रिया शुरू करने के निर्देश दिए है। उन्होंने जोरदार मानसून के कारण फसलों की बड़े पैमाने पर हुई क्षति को स्वीकार करते हुए कहा, “सरकार इन किसानों के साथ है और प्रशासन को उनकी यथासंभव मदद करने के निर्देश दिए गए हैं।”

श्री ठाकरे ने संभागीय आयुक्तों के साथ प्राकृतिक आपदा पर चर्चा करते हुए कहा, बाढ़ और विषम मौसमी दशाओं से जूझ रहे क्षेत्रों के लोगों को निकालने की तत्काल व्यवस्था की जानी चाहिए। इसके अलावा प्रशासन को इस प्राकृतिक आपदा में नागरिकों के बचाव कार्य पर ध्यान देना चाहिए और सभी एजेंसियों के साथ समन्वय करना चाहिए।

श्री ठाकरे ने मराठवाड़ा जिलों के संबंधित संरक्षक मंत्रियों के साथ भी स्थिति पर चर्चा की और इसके बाद मुख्य सचिव सीताराम कुंटे और प्रमुख सचिव राहत एवं पुनर्वास असीम कुमार गुप्ता को विशेष निर्देश दिए।

गौरतलब है कि चक्रवात गुलाब के चलते पिछले दो दिनों से मराठवाड़ा में भीषण बारिश हो रही है। जितेन्द्र वार्ता

More News
राहुल भिंड में और प्रियंका मुरैना में करेंगी सभाएं

राहुल भिंड में और प्रियंका मुरैना में करेंगी सभाएं

26 Apr 2024 | 11:53 PM

भोपाल, 26 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी 30 अप्रैल को मध्यप्रदेश के भिंड संसदीय क्षेत्र में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। इसके साथ ही वरिष्ठ नेता प्रियंका गांधी वाड्रा दो मई को मुरैना संसदीय क्षेत्र में सभा लेंगी।

see more..
मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने प्रदेश के मतदाताओं ने किया मतदान: शर्मा

मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने प्रदेश के मतदाताओं ने किया मतदान: शर्मा

26 Apr 2024 | 11:52 PM

भोपाल, 26 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष एवं खजुराहो सांसद विष्णुदत्त शर्मा ने आज कहा मतदाताओं के उत्साह से यह साबित हो गया है कि देश की जनता श्री नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने के संकल्प को पूरा करने के लिए मतदान किया है। इसके लिए वे सभी मतदाताओं, नागरिकों का हार्दिक अभिनंदन और बधाई देते हैं।

see more..
image