Friday, Apr 26 2024 | Time 10:18 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


समाज हित में सार्थक कदम है सामूहिक विवाह : रघुवर

समाज हित में सार्थक कदम है सामूहिक विवाह : रघुवर

गुमला, 13 फरवरी (वार्ता) झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने सामूहिक विवाह को समाज हित में सार्थक कदम बताया और कहा कि यह विवाह केवल आयोजन भर नहीं हैं बल्कि इसके प्रभाव समाज को दूरगामी सकारात्मक परिणाम देते हैं।

श्री दास यहां आयोजित एक सामूहिक विवाह सह जतरा कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि सामूहिक विवाह समाज के बंधुओ द्वारा समाज हित में एक सार्थक सोच एवं कदम है। सामूहिक विवाह मात्र एक विवाह का आयोजन भर नहीं हैं बल्कि इसके प्रभाव समाज को दूरगामी सकारात्मक परिणाम देते हैं। एक ओर सामाजिक प्रभावों में हम इस पहल से शादियों की दिन प्रतिदिन बढ़ते फिजूल खर्च को कम कर सकते हैं, वहीं समाज के आर्थिक रूप से कमजोर तबके की सहायता सार्थक होता है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सामूहिक विवाह की अवधारणा के विकास में एक आधारभूत तत्व यह भी है कि समाज के आर्थिक रूप से कमजोर परिवारों से शादी रूपी खर्च के पहाड़ का बोझ कम किया जाये।

श्री कुमार ने कहा, “ हम एक बनें, नेक बनें। तभी राज्य से गरीबी दूर होगी। सभी समाज के सहयोग से ही मैं राज्य का मुख्य सेवक हूं। समाज से मुझे बहुत ताकत मिलती है। समाज नहीं होता तो हम और आप नहीं होते। इसके बिना कोई आगे नहीं बढ़ सकता। हर समाज की यह सोचना चाहिए और उस दिशा में कार्य करना चाहिए कि कैसे समाज के वंचित, गरीब को आगे लाया जाए।”

सतीश

जारी वार्ता

image