Saturday, Apr 27 2024 | Time 01:34 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


बिहार में राजद नीत गठबंधन को लेकर असमंजस की स्थिति : पासवान

बिहार में राजद नीत गठबंधन को लेकर असमंजस की स्थिति : पासवान

पटना 15 जनवरी(वार्ता) लोक जनशक्ति पार्टी ( लोजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामविलास पासवान ने आज कहा कि बिहार में राष्ट्रीय जनता दल (राजद) नीत गठबंधन के घटक दलों में अभी तक सीटों का बंटवारा नहीं हो सका है और असमंजस की स्थिति बनी हुयी है ।

केन्द्रीय खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री और लोजपा अध्यक्ष श्री पासवान ने यहां पत्रकारों से बातचीत में कहा कि बिहार में राजद नीत गठबंधन में कांग्रेस की क्या भूमिका होगी यह अभी तक स्पष्ट नहीं हो सका है। उन्होंने सवालिया लहजे में कहा कि बिहार में गठबंधन की स्थिति स्पष्ट नहीं है। गठबंधन के घटक दलों के बीच सीटों का बंटवारा नहीं हो सका है ।

श्री पासवान ने कहा कि बिहार में कांग्रेस के जहां गठबंधन में साथ होने की बात की जा रही है वहीं उत्तरप्रदेश में समाजवादी पार्टी(सपा) और बहुजन समाज पार्टी(बसपा) गठबंधन में उसे नहीं रखा गया है । आगे क्या होगा यह देखने वाली बात होगी । उन्होंने कहा कि बसपा के पास एक भी सांसद नहीं है जबकि सपा के पास मात्र चार सांसद हैं ।

लोजपा अध्यक्ष ने एक सवाल के जबाव में कहा कि चुनाव के बाद प्रधानमंत्री वहीं बनेगा जिसके पास सांसदों का संख्या बल होगा। बसपा के पास जब एक भी सांसद नहीं है तो ऐसे में बसपा सुप्रीमों का प्रधानमंत्री बनने का सपना कैसे पूरा होगा। उन्होंने दावा किया कि लोकसभा के चुनाव में श्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) अजेय बहुमत से जीत दर्ज करेगी। श्री मोदी फिर से प्रधानमंत्री बनेंगे ।

श्री पासवान ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री मोदी के पांच वर्ष के कार्यकाल में देश आर्थिक और विदेश नीति के क्षेत्र में आगे बढ़ा है। सामाजिक दृष्टिकोण से दलित, पिछड़े समेत समाज के सभी वर्गों को लाभ मिला है । उन्होंने कहा कि आरक्षण का लाभ भी सभी वर्गों को मिला है। श्री पासवान से उनके द्वारा राबड़ी देवी को अंगुठा छाप वाले बयान के संबंध में जब पूछा गया तो उन्होंने कोई भी प्रतिक्रिया नहीं दी।

उपाध्याय सूरज

रमेश

वार्ता

image