Friday, Apr 26 2024 | Time 17:16 Hrs(IST)
image
India


रेल दुर्घटना के हताहतों की संख्या पर असमंजस

रेल दुर्घटना के हताहतों की संख्या पर असमंजस

नयी दिल्ली/बालासोर 03 जून (वार्ता) रेलवे ने ओडिशा के बालासोर जिले में कल शाम हुई दुर्घटना में मृतकों की संख्या 238 और घायलों की संख्या 650 बतायी है जबकि ओडिशा सरकार के मुताबिक मृतकों की संख्या 244 एवं घायलों की संख्या 900 से अधिक है।
दक्षिण पूर्व रेलवे के ताज़ा बुलेटिन में कहा गया है कि ट्रेन सं. 12841 शालीमार-चेन्नई कोरोमंडल एक्सप्रेस और ट्रेन सं. 12864 सर एम विश्वेश्वरैया बेंगलुरु सिटी-हावड़ा सुपरफास्ट एक्सप्रेस दो जून को बहनागा बाजार रेलवे स्टेशन के पास लगभग 18.55 बजे पटरी से उतर गई थी।
बुलेटिन में कहा गया है कि अब तक मिली जानकारी के मुताबिक 238 लोगों की मौत हुई है। लगभग 650 घायल यात्रियों को गोपालपुर, खंटापारा, बालासोर, भद्रक और सोरो के अस्पतालों में ले जाया गया है।
रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव मौके पर पहुंच चुके हैं और बचाव अभियान की निगरानी कर रहे हैं। रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी अनिल कुमार लाहोटी, दक्षिण पूर्व रेलवे के महाप्रबंधक और अन्य प्रमुख अधिकारी भी दुर्घटनास्थल पर हैं। खड़गपुर और भद्रक से चिकित्सा उपकरणों, डॉक्टरों और पैरामेडिक्स के साथ दुर्घटना राहत ट्रेनें घटनास्थल पर रात में ही पहुंच गईं थीं।
बुलेटिन के अनुसार 12864 सर एम विश्वेश्वरैया-हावड़ा सुपरफास्ट एक्सप्रेस 1000 यात्रियों को लेकर हावड़ा की ओर आ रही है। इसके अलावा एक विशेष ट्रेन लगभग 200 फंसे हुए यात्रियों को लेकर बालासोर से हावड़ा की ओर आ रही है। खड़गपुर स्टेशन पर यात्रियों को पानी, चाय और खाने का सामान उपलब्ध कराया गया है। ट्रेनों के आगमन पर हावड़ा स्टेशन पर भी यात्रियों खाने के पैकेट उपलब्ध कराए जाएंगे।
सचिन
वार्ता

image