Friday, Apr 26 2024 | Time 19:58 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


कांग्रेस और राजद ने झारखंड को लूटा : रघुवर

कांग्रेस और राजद ने झारखंड को लूटा : रघुवर

चतरा 22 नवंबर (वार्ता) झारखंड के मुख्यमंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता रघुवर दास ने आरोप लगाते हुए आज कहा कि कांग्रेस और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) ने राज्य को जमकर लूटा है।

श्री दास ने यहां सिमरिया में भाजपा प्रत्याशी किशुन दास की नामांकन रैली को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस और राजद ने राज्य को जमकर लूटा है। उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा का नाम लिए बगैर कहा कि इन दोनों राजनीति पार्टियों ने झारखंड में निर्दलीय मुख्यमंत्री बनाकर प्रदेश के संसाधनों का खूब दोहन किया है। भाजपा की डबल इंजन की सरकार बनने के बाद ही राज्य में में पर्याप्त रूप से विकास के काम होने लगे।

भाजपा नेता ने कहा कि वर्ष 2014 तक झारखंड में उग्रवाद का बोलबाला था। कांग्रेस, झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) तथा राजद के शासनकाल में उग्रवाद चरम पर पहुंच गया था। लेकिन, 2014 के बाद डबल इंजन की सरकार ने इस प्रदेश से उग्रवाद का जड़ से सफाया कर दिया।

श्री दास ने कहा कि आने वाले चतरा और चाईबासा के मनोहरपुर में सरकार इस्पात संयंत्र की स्थापना करेगी, जिससे यहां के बेरोजगार युवकों को रोजगार मिलेगा।

मुख्यमंत्री ने राज्य में बिजली, सड़क, शिक्षा और स्वास्थ्य क्षेत्र में भाजपा सरकार द्वारा किए गए कार्यों को गिनाया और कहा कि पांच वर्ष के दौरान तीस लाख घरों में बिजली पहुंचाई जा चुकी है। उन्होंने कहा कि वर्ष 2024 तक झारखंड के सभी घरों में नल से पानी भी पहुंचाया जाएगा।

सं सूरज

वार्ता

More News
देशभर में धर्म के आधार पर आरक्षण लाना चाहती है कांग्रेस : मोदी

देशभर में धर्म के आधार पर आरक्षण लाना चाहती है कांग्रेस : मोदी

26 Apr 2024 | 7:05 PM

अररिया/मुंगेर 26 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इंक्लूसिव एलायंस (इंडी गठबंधन) की योजनाओं को खतरनाक और संविधान के विरुद्ध बताया और कहा कि कांग्रेस अन्य पिछड़ी जातियों (ओबीसी) का हक छीनकर देशभर में धर्म के आधार पर आरक्षण लाना चाहती है ।

see more..
image