Saturday, Apr 27 2024 | Time 08:42 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


रामगढ़ जीत कर कांग्रेस ने पूरा किया शतक

रामगढ़ जीत कर कांग्रेस ने पूरा किया शतक

जयपुर 31 जनवरी (वार्ता) राजस्थान में अलवर जिले के रामगढ़ सीट पर जीत के साथ विधानसभा में कांग्रेस सदस्यों की संख्या 100 हो गयी है।

रामगढ़ सीट पर हुये चुनाव की गुरुवार को हुई मतगणना में कांग्रेस की श्रीमती साफिया खान ने अपने निकटतम प्रतिद्वद्वी भाजपा के सुखवंत सिंह को 12228 मतों से हराया। बसपा के जगत सिंह तीसरे स्थान पर रहे। इस सीट पर 20 उममीदवार चुनाव मैदान में थे।

श्रीमती साफिया खान को 83311 मत तथा सुखवंत सिंह को 71053 मत मिले। तीसरे स्थान पर रहे जगत सिंह को 24856 मत मिले। इस जीत के साथ कांग्रेस के विधायकों की संख्या एक सौ हो गयी है जो राज्य विधानसभा की कुल सदस्य संख्या की ठीक आधी है।

उल्लेखनीय है कि बसपा प्रत्याशी लक्ष्मण सिंह चौधरी के निधन होने से रामगढ़ का चुनाव रद्द किया गया तथा 199 सीटों पर ही चुनाव कराया गया था। कांग्रेस को 99 सीट पर जीत मिल पायी थी जो स्पष्ट बहुमत से दो सीट कम थी। विधानसभा में उसे बसपा सहित निर्दलीयों का समर्थन हासिल है।

अशोक गहलोत के मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार हुए चुनाव में कांग्रेस को जीत हासिल हुई है तथा भाजपा को करारा झटका लगा है। पिछली बार इस सीट पर भाजपा ने जीत हासिल की थी।

image