Friday, Apr 26 2024 | Time 16:38 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


कांग्रेस सरकार केवल झेंप मिटाने के लिए कर रही सीएए का विरोध-कटारिया

कांग्रेस सरकार केवल झेंप मिटाने के लिए कर रही सीएए का विरोध-कटारिया

जयपुर 10 जनवरी (वार्ता) राजस्थान विधानसभा में विपक्ष के नेता गुलाब चंद कटारिया ने राज्य की कांग्रेस सरकार पर नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) पर वोट बैंक की राजनीति करने का आरोप लगाते हुए कहा है कि वह केवल झेंप मिटाने के लिए इस कानून का विरोध कर रही है।

श्री कटारिया ने आज यहां पत्रकारों से एक सवाल के जवाब में यही बात कही। उन्होंने कहा कि तीन देशों पाकिस्तान, अफगानिस्तान एवं बंगलादेश में प्रताड़ित अल्पसंख्यकों को नागरिकता देने के लिए यह कानून लाया गया है और इस बारे में अब कानून बन गया हैं, जिसे लागू करने के लिए कोई राज्य मना नहीं कर सकता है।

उन्होंने कहा कि इस कानून के तहत इन तीन देशों के प्रताड़ित लोगों को नागरिकता देने का प्रावधान किया गया। इसमें किसी की भी नागरिकता लेने का कोई प्रावधान नहीं हैं। उन्होंने कहा कि देश में जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370, 35 ए हटाया गया। न्यायालय से राम जन्म भूमि मामले में फैसला आ गया, तीन तलाक का फैसला भी लिया गया जबकि कांग्रेस कुछ नहीं कर पाई। ऐसे में राज्य सरकार केवल झेंप मिटाने का काम कर रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस वोट गणित को इक्कट्ठा करने का प्रयास कर रही है।

झारखंड सहित कुछ राज्यों में भाजपा के पिछड़ने के सवाल पर श्री कटारिया ने कहा कि चुनाव में टिकट काे लेकर, सरकार एवं व्यक्ति के प्रति असंतोष सहित ऐसे कई कारण भी हो सकते हैं, लेकिन झारखंड में भाजपा को इस बार 34 प्रतिशत मत मिले हैं। आखिर जनता के निर्णय को तो स्वीकार करना पड़ेगा।

पूर्व मुख्यमंत्रियों को सरकारी बंगला खाली करने के निर्णय के बारे में पूछे गये सवाल पर उन्होंने कहा कि कानून की पालना कराना सरकार का काम हैं। एक अन्य सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि कांग्रेस पंचायत राज पर कब्जा जमाना चाहती है और इसके लिए पहले सरपंच के चुनाव कराये जा रहे हैं ताकि उन पर दबाव बनाकर आगे की सीट पर कब्जा किया जा सके।

जोरा

वार्ता

image