Friday, Apr 26 2024 | Time 16:39 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


मुद्दा विहीन हो चुकी है कांग्रेस समाज में तनाव पैदा करने की कर रही कोशिश : प्रधान

मुद्दा विहीन हो चुकी है कांग्रेस समाज में तनाव पैदा करने की कर रही कोशिश : प्रधान

पटना 21 अक्टूबर (वार्ता) केंद्रीय इस्पात मंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता धर्मेंद्र प्रधान ने आज कहा कि कांग्रेस के पास कोई मुद्दा नहीं रह गया है इसलिए वह समाज में तनाव पैदा करने की कोशिश में लगी है।

श्री प्रधान ने बुधवार को यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि कांगेस मुद्दाविहीन हो गई है। आजादी के समय जो कांग्रेस थी वह अब नहीं रही। उन्होंने कहा कि कांग्रेस अपने नाम की मर्यादा भी नहीं बचा पा रही है। उसके नेता चीन और पाकिस्तान की भाषा बोल रहे हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के नेता पूछते हैं कि चीन के सैनिक कब हटेंगे और ऐसा कह कर वह भारतीय सेना का मनोबल कम करने की कोशिश करते हैं।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि उन्हें पूरा भरोसा है कि बिहार की जनता एक बार फिर से विकास के प्रतीक राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) को विधानसभा के चुनाव में जीत दिलाएगी। बिहार में विकास को गति देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भरोसा कर लो और फिर से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को भारी मतों से जिता कर लाएंगे। उन्होंने कहा कि आजादी के सात दशक के बाद देश को नरेंद्र मोदी के जैसा प्रधानमंत्री मिला है।

श्री प्रधान ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री मोदी ने न केवल पूर्वी भारत के विकास की कल्पना की बल्कि उसे पूरा करके दिखाया है। प्रधानमंत्री की नीतियों से पूर्वी भारत के लोग विशेषकर बिहार के लोगों को सबसे अधिक लाभ हुआ है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री की योजनाओं में पूर्वी भारत उनकी प्राथमिकता में रहा चाहे वह निवेश हो या फिर नई नीतियों का निर्माण।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री ने वर्ष 2022 तक देश के सभी गरीबों को घर देने का वादा किया है और पूरा विश्वास है कि बिहार के लोगों को इसमें सबसे ज्यादा लाभ होगा। स्वच्छ भारत योजना के तहत सबसे अधिक शौचालय बिहार में ही बने। इसी तरह उज्ज्वला योजना के तहत पूर्वी भारत में सबसे अधिक रसोई गैस सिलेंडर दिए गए। इस योजना के तहत बिहार में 85 लाख लोगों को रसाई गैस सिलेंडर दिए गए। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री का यह मानना है कि जब तक पूर्वी भारत का विकास नहीं हो जाता तब तक देश के विकास की कल्पना भी नहीं की जा सकती।

उपाध्याय सूरज

वार्ता

More News
मोदी ने ईवीएम पर न्यायालय के निर्णय को लेकर विपक्ष पर साधा निशाना

मोदी ने ईवीएम पर न्यायालय के निर्णय को लेकर विपक्ष पर साधा निशाना

26 Apr 2024 | 3:41 PM

अररिया, 26 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने इलेक्ट्रॉनिक मतदान मशीन (ईवीएम) के इस्तेमाल पर उच्चतम न्यायालय के शुक्रवार के निर्णय पर विपक्ष को कटघरे में खड़ा करते हुये कहा कि इंडिया गठबंधन का हर नेता अपने स्वार्थ के लिये ईवीएम को बदनाम करता रहा है जबकि दुनिया हमारे लोकतंत्र और चुनाव प्रक्रिया की प्रशंसा कर रही है।

see more..
ईवीएम पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले से मतपेटियों को लूटने का इरादा रखने वालों के सपने चूर-चूर हुए - मोदी

ईवीएम पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले से मतपेटियों को लूटने का इरादा रखने वालों के सपने चूर-चूर हुए - मोदी

26 Apr 2024 | 3:15 PM

फारबिसगंज 26 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इंक्लूसिव एलायंस (इंडी गठबंधन) को लोकतंत्र, संविधान और गरीब विरोधी बताया और कहा कि इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) पर उच्चतम न्यायालय के आज के फैसले से मतपेटियों को लूटने इरादा रखने वालों को ऐसा गहरा झटका लगा कि उनके सारे सपने चूर-चूर हो गए।

see more..
image