Monday, May 6 2024 | Time 01:11 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


डूब रहा है कांग्रेस का जहाज: यादव

डूब रहा है कांग्रेस का जहाज: यादव

भोपाल, 31 मार्च (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने आज कहा कि कांग्रेस का जहाज डूब रहा है, इसलिए लोग कांग्रेस का साथ छोड़कर भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए हैं।

डॉ यादव ने यह बात उमरिया, डिंडोरी, मंडला एवं सिवनी में चुनावी सभाओं को संबोधित करते हुए कहीं। उन्होंने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के नेतृत्व में पूरा जहाज डूब रहा है, इसलिए सब के सब लोग कांग्रेस छोड़कर भाजपा में आ रहे हैं। आदिवासी समाज ने बहुत दिनों तक कांग्रेस का साथ दिया था। लेकिन अब कांग्रेस की हालत ऐसी खराब है कि कल ही छिंदवाड़ा जिले के राज परिवार गौंड समाज के विधायक भाजपा में शामिल हो गए। श्री सुरेश पचौरी दो- दो बार केंद्रीय मंत्री रहे, लेकिन उन्होंने कहा कि अब वो कांग्रेस नहीं बची, अब ये कांग्रेस ऐसी जहाज में बैठी है, जिसमें छेद ही छेद है। जब डूबेगी, खुद भी मरेंगे और बाकी को भी मारेंगे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि इसलिए 30 हजार से ज्यादा लोग कांग्रेस छोड़ कर भाजपा में आ चुके हैं। जो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के काम को विश्वास करते हैं वो सारे लोग भाजपा में आ रहे हैं। बिना किसी एजेंडा लिए वो हमारे साथ जुड़ रहे हैं। जो भाजपा में आएगा उनकी इज्जत रखना हमारा काम है। हमारा नारा है, सबका साथ, सबका विकास और सबका प्रयास और श्री मोदी की गारंटी है जो गलत करेगा वो जेल जाएगा।

डॉ यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री मोदी के नेतृत्व में हर क्षेत्र में विकास के कार्य किये जा रहे हैं। जिनके मकान कच्चे हैं सबको पक्के मकान दिए जाएंगे। प्रधानमंत्री जन मन योजना से सबको 1500 रुपये मिलेंगे। हर महीने लाडली बहनों को 1250 मिल रहे हैं। इस बार 5 तारीख को लाडली बहनों को पैसा मिलेगा। ग्रामीण क्षेत्र में सभी जनजातीय समुदाय की चिंता करने वाली भाजपा की सरकार है।

उन्होंने कहा कि छिंदवाड़ा जिले के अमरवाड़ा विधायक कमलेश शाह कई पीढ़ियों से कांग्रेस पार्टी में रहे हैं। खुद कमलेश तीन बार से विधायक हैं, लेकिन वर्तमान में प्रदेश और देश के बदलते परिदृश्य के चलते उन्होंने कांग्रेस को छोड़कर भाजपा में शामिल हो गए हैं। उन्होंने कहा कि श्री कमलनाथ के बेटे और छिंदवाड़ा से कांग्रेस प्रत्याशी नकुलनाथ अब श्री शाह पर अमर्यादित टिप्पणी कर रहे हैं। श्री नकुलनाथ की टिप्पणी पूरे आदिवासी समाज का अपमान है, लोकसभा चुनाव में आदिवासी समाज उनके इस अपमान का बदला ले।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस के बड़े-बड़े नेता पार्टी को छोड़कर भाजपा में शामिल होकर सुकून महसूस कर रहे हैं। कांग्रेस का यह हाल है कि पार्टी के बड़े नेता अब कांग्रेस को अपने ही परिवार में समेट कर रखना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि गरीब और पिछड़े लोग ईमानदार आदमी की पहचान करना जानते हैं, इसलिए कांग्रेस को अभी से चक्कर आ रहे हैं। कभी ईवीएम खराब तो कभी उनका नसीब खराब हो जाता है।

डॉ यादव ने कहा कि कांग्रेस ने आदिवासियों का वोट लिया, लेकिन कभी देश में आदिवासी भाई बहन को राष्ट्रपति नहीं बनाया। श्री मोदी ने बनाया। भारत की प्रगति और दुनिया का नंबर वन देश बनाने के लिए हम सबको श्री मोदी का और भाजपा का साथ देना है। ये भाजपा है, हमारा नारा है, ‘सबका साथ, सबका विश्वास, सबका विश्वास, सबका प्रयास’। गरीब-अमीर, ऊंच-नीच सबके लिए एक कानून की गारंटी है।

उमरिया जिला कार्यालय में कार्यकर्ताओं की बैठक को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि पार्टी का लक्ष्य हर बूथ पर 370 नए मतदाता पार्टी में जोड़ने का लक्ष्य है। कार्यकर्ता हर बूथ पर 370 वोट बढ़ाने के साथ दस प्रतिशत वोट शेयर बढ़ाने को लेकर प्राणपण से जुट जाएं, क्योंकि लोकसभा का यह चुनाव देश को विकसित राष्ट्र और भारत को विश्व गुरू बनाने के लिए हो रहा है।

बघेल

वार्ता

More News
मोदी सात मई को खरगाेन और धार प्रवास पर रहेंगे

मोदी सात मई को खरगाेन और धार प्रवास पर रहेंगे

05 May 2024 | 9:52 PM

भोपाल, 05 मई (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सात मई को मध्यप्रदेश के खरगोन और धार जिले के प्रवास पर रहेंगे। वे इस दौरान खरगोन और धार जिले में जनसभाओं को संबोधित करेंगे।

see more..
image