Saturday, Apr 27 2024 | Time 03:38 Hrs(IST)
image
राज्य


प्रज्ञा सिंह ठाकुर के बयान पर विवाद, कांग्रेस ने जतायी सख्त आपत्ति

प्रज्ञा सिंह ठाकुर के बयान पर विवाद, कांग्रेस ने जतायी सख्त आपत्ति

भोपाल, 16 अक्टूबर (वार्ता) भोपाल संसदीय क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर इन दिनों फिर चर्चा में हैं और विजयादशमी के अवसर पर आयोजित समारोह में कांग्रेस नेताओं को कोसने और उनका कबड्डी खेलते हुए वीडियो वायरल करने वाले को 'श्राप' देने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है।

दशहरे पर कल देर शाम यहां आयोजित एक समारोह में शिरकत करने पहुंची सांसद ठाकुर ने अपने संबोधन में पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह का नाम लिए बगैर कहा कि नर्मदा परिक्रमा करने से कोई पवित्र नहीं हो जाता है। मंच पर कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक एवं पूर्व मंत्री पी सी शर्मा की मौजूदगी में सुश्री ठाकुर ने कोरोना संकट काल के दौरान यहां उनके गुमशुदगी के पोस्टर लगाए जाने का मामला भी उठाया और कहा कि ऐसा कार्य संवेदनहीन लोगों ने किया था। ऐसा करने वालों में जरा सी भी संवेदनाएं और मानवीयता नहीं हैं।

सुश्री ठाकुर ने दो तीन दिनों से उनका कबड्डी खेलते हुए वीडियो वायरल होने की घटना का जिक्र किया और कहा कि वे यहां एक कार्यक्रम में पहुंची थीं। वहां कुछ लोगों के आग्रह पर उन्होंने 'कबड्डी कबड्डी' करना शुरू किया, लेकिन कुछ लोगों ने उसका वीडियो बनाकर वायरल कर दिया। उन्होंने कहा कि एक व्यक्ति ने यह कार्य किया है और वो सुधर जाए, अन्यथा उसका बुढ़ापा और जन्म भी खराब होगा।

सुश्री ठाकुर के भाषण के बीच ही पूर्व मंत्री एवं वरिष्ठ कांग्रेस विधायक पी सी शर्मा मंच छोड़कर चले गए। मंच पर मौजूद स्थानीय भाजपा नेता राहुल कोठारी ने उन्हें मनाने का प्रयास किया, लेकिन वे 'राजनैतिक भाषण' देने का आरोप लगाकर चले गए।

श्री शर्मा ने आज यहां यूएनआई से चर्चा में कहा कि सुश्री ठाकुर ने दशहरा के अवसर पर आयोजित समारोह में ऐसा भाषण दिया, जैसे कि वह राजनैतिक सभा हो। ऐसा पहली बार हुआ है, जब दशहरा आयोजन के मंच पर किसी राजनैतिक दल और उसके नेताओं को कोसा जा रहा है। उन्होंने भोपाल सांसद के बयान पर सख्त आपत्ति जताते हुए उनकी आलोचना की और आरोप लगाया कि उन्होंने अपने बयानों से लोगों के धार्मिक आस्था की प्रतीक 'नर्मदा मैय्या' और उनसे जुड़े श्रद्धालुओं का अपमान किया है।

श्री शर्मा ने कहा कि आज से नर्मदा परिक्रमा क्षेत्र में सुश्री ठाकुर के विरोध में प्रदर्शन हो गए हैं। उन्होंने कहा कि भोपाल में भी विरोध प्रदर्शन किया गया। उन्होंने बताया कि मालेगांव ब्लास्ट मामले के कारण चर्चा में आ चुकीं प्रज्ञा ठाकुर 'अस्वस्थ' होने के आधार पर जमानत पर हैं। लेकिन वे वीडियो में कभी गरबा करती हुयीं तो कभी कबड्डी खेलते हुए नजर आ रही हैं। और यदि इन मुद्दों को कोई उठाए तो सांसद उन्हें पापी कहने और श्राप देने का कार्य करती हैं।

इस बीच पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के समर्थकों ने भी सोशल मीडिया पर बयानों के माध्यम से सुश्री ठाकुर के नर्मदा परिक्रमा के संबंध में दिए गए बयान की आलोचना की है।

श्री शर्मा ने यूएनआई से कहा कि इसी तरह सांसद का कहना है कि कोरोना संकटकाल में उनकी गुमशुदगी के पोस्टर कांग्रेस ने लगाए, जबकि ऐसा नहीं है। कोरोना संकटकाल में जनप्रतिनिधि अपने नागरिकों की सेवा में लगे हुए थे, लेकिन भोपाल सांसद नदारदा थीं, इसलिए कुछ लोगों ने गुमशुदगी के पोस्टर लगा दिए होंगे। इसमें कांग्रेस को दोष देना उचित नहीं है और वो भी विजयादशी के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में।

प्रज्ञा सिंह ठाकुर के हाल में वीडियो वायरल हुए हैं, जिसमें वे कुछ समय के लिए कबड्डी खेलते हुए और एक आयोजन में गरबा में शामिल होती हुयी दिखायीं दीं। सुश्री ठाकुर के बयान अक्सर चर्चा का केंद्र बन जाते हैं और सोशल मीडिया पर वायरल भी हो जाते हैं।

प्रशांत

वार्ता

More News
राहुल भिंड में और प्रियंका मुरैना में करेंगी सभाएं

राहुल भिंड में और प्रियंका मुरैना में करेंगी सभाएं

26 Apr 2024 | 11:53 PM

भोपाल, 26 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी 30 अप्रैल को मध्यप्रदेश के भिंड संसदीय क्षेत्र में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। इसके साथ ही वरिष्ठ नेता प्रियंका गांधी वाड्रा दो मई को मुरैना संसदीय क्षेत्र में सभा लेंगी।

see more..
मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने प्रदेश के मतदाताओं ने किया मतदान: शर्मा

मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने प्रदेश के मतदाताओं ने किया मतदान: शर्मा

26 Apr 2024 | 11:52 PM

भोपाल, 26 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष एवं खजुराहो सांसद विष्णुदत्त शर्मा ने आज कहा मतदाताओं के उत्साह से यह साबित हो गया है कि देश की जनता श्री नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने के संकल्प को पूरा करने के लिए मतदान किया है। इसके लिए वे सभी मतदाताओं, नागरिकों का हार्दिक अभिनंदन और बधाई देते हैं।

see more..
image