Friday, Apr 26 2024 | Time 21:56 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


कोरोना का संकट टला नहीं है, सभी सतर्क रहें - शिवराज

कोरोना का संकट टला नहीं है, सभी सतर्क रहें - शिवराज

भोपाल, 31 मई (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज लॉकडाउन फोर की अवधि समाप्त होने पर राज्य के कोरोना प्रभावित कंटोनमेंट क्षेत्र में जहां लॉकडाउन 30 जून तक बढ़ाने की घोषणा की, तो शेष इलाकों में सामान्य स्थिति बहाल करने की बात कही।

श्री चौहान ने रात्रि में राज्य की जनता को संबोधित करते हुए अनेक रियायतों की घोषणा भी की। उन्होंने साथ ही लोगों को चेताते हुए कहा कि कोरोना का संकट अभी टला नहीं हैं। यदि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा कोरोना से निपटने के लिए बताए गए उपायों पर सख्ती से अमल नहीं किया गया, तो कोरोना लोगों को तुरंत अपनी चपेट में ले लेगा। उन्होंने राज्य की जनता से कोरोना को पराजित करने का आह्वान करते हुए कहा कि इसके लिए दो गज की दूरी, मुंह पर मॉस्क पहनने और अन्य उपायों पर अमल करना जरुरी है।

श्री चौहान ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री मोदी ने कोरोना संघर्ष में हमें नई राह बतायी, देश का कुशल नेतृत्व किया, जिसके चलते हमने कोरोना पर काफी हद तक विजय पा ली है। हमारे कोरोना योद्धाओं के निरंतर परिश्रम एवं जनता के सहयोग से आज हम प्रदेश में भी कोरोना को ठीक ढंग से नियंत्रित कर पाए हैं। परंतु अभी निरंतर सतर्क एवं सावधान रहने की आवश्यकता है। हमें कोरोना से बचाव के लिए प्रधानमंत्री श्रीनरेन्द्र मोदी द्वारा दिए गए मंत्र दो गज की दूरी (फिजिकल डिस्टेंसिंग), फेस कवर (मास्क लगाना), बार-बार हाथ धोना, सार्वजनिक स्थानों पर नहीं थूकना का सख्ती से पालन करना होगा। तभी हम देश एवं प्रदेश से कोरोना को पूरी तरह भगा पाएंगे।

उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के चौथे चरण के समाप्त होने के बाद पाँचवा चरण 'अनलॉक 1.0' चरण होगा। हम इसमें भारत सरकार की गाइड लाइन का पूरा पालन करेंगे। साथ ही प्रदेश में चरणबद्ध तरीके से आर्थिक गतिविधियाँ संचालित करेंगे। उन्होंने कहा कि जिलों में अधिक प्रभावित मोहल्‍ला/कॉलोनी इत्‍यादि क्षेत्र कंटेनमेंट एरिया होंगे। इनमें 30 जून तक लॉकडाउन यथावत् लागू रहेगा। कंटेनमेंट क्षेत्रों में केवल आवश्यक गतिविधियों की अनुमति दी जाएगी। इसके अलावा प्रदेश का शेष क्षेत्र सामान्‍य क्षेत्र होगा।

प्रशांत

जारी वार्ता

More News
राहुल भिंड में और प्रियंका मुरैना में करेंगी सभाएं

राहुल भिंड में और प्रियंका मुरैना में करेंगी सभाएं

26 Apr 2024 | 8:15 PM

भोपाल, 26 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी 30 अप्रैल को मध्यप्रदेश के भिंड संसदीय क्षेत्र में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। इसके साथ ही वरिष्ठ नेता प्रियंका गांधी वाड्रा दो मई को मुरैना संसदीय क्षेत्र में सभा लेंगी।

see more..
image