Saturday, Apr 27 2024 | Time 07:23 Hrs(IST)
image
राज्य


भ्रष्टाचार का डूबता जहाज है कांग्रेस : नकवी

भ्रष्टाचार का डूबता जहाज है कांग्रेस : नकवी

इलाहाबाद, 09 सितम्बर (वार्ता) कांग्रेस को भ्रष्टाचार का डूबता हुआ जहाज करार देते हुये केंद्रीय अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि इसकी सवारी करने वाले राजनीतिक दलों का डूबना तय है।

श्री नकवी ने रविवार यहां पत्रकारों से कहा कि कांग्रेस पार्टी भ्रष्टाचार का डूबता हुआ ऐसा क्रूज है जिस पर कोई भी बैठेगा, डूबेगा। उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी (सपा) इस करप्शन क्रूज पर बैठ गयी थी, उसका क्या हाल हुआ, सर्वविदित है। पश्चिम बंगाल में वामपंथी दल इस क्रूज पर सवारी करने लगे थे, उनका क्या हश्र हुआ।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की कैलाश मानसरोवर यात्रा पर तंज कसते हुये उन्होने कहा कि जो लाेग सियासी पाखण्ड करके देश के विकास में पलीता लगाने का संकल्प लेकर काम कर रहे हैं उनको कभी सफलता नहीं मिलेगी। कांग्रेस पार्टी राजनीतिक पाखण्ड का पर्यायवाची बन गयी है। कांग्रेस के शासनकाल में मंहगाई दर 11 फीसदी से अधिक थी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र्र मोदी ने सत्ता संभालने के बाद नाकामयाबियों के निशान को मिटाते हुए कामयाबी के कदम आगे बढाये और उस 11 फीसदी से अधिक मंहगाई दर को चार प्रतिशत के आस-पास लाकर खड़ा कर दिया।

श्री नकवी ने स्वीकार किया कि अन्तर्राष्ट्रीय समेत अन्य कारणों से मंहगाई दर में इजाफा हुआ है हालांकि इसे जल्द ही नियंत्रित कर लिया जायेगा।

मंहगाई, बेरोजगारी और राफेल घोटाले को लेकर 10 सितम्बर को कांग्रेस के “भारत बन्द” के सवाल पर उन्होंने कहा कि दुनिया के तमाम देशों को पछाड़ते हुए भारत की मजबूत होती अर्थव्यवस्था के बीच इस बंद का कोई औचित्य नही है।

दिनेश प्रदीप

वार्ता

More News
राहुल भिंड में और प्रियंका मुरैना में करेंगी सभाएं

राहुल भिंड में और प्रियंका मुरैना में करेंगी सभाएं

26 Apr 2024 | 11:53 PM

भोपाल, 26 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी 30 अप्रैल को मध्यप्रदेश के भिंड संसदीय क्षेत्र में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। इसके साथ ही वरिष्ठ नेता प्रियंका गांधी वाड्रा दो मई को मुरैना संसदीय क्षेत्र में सभा लेंगी।

see more..
मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने प्रदेश के मतदाताओं ने किया मतदान: शर्मा

मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने प्रदेश के मतदाताओं ने किया मतदान: शर्मा

26 Apr 2024 | 11:52 PM

भोपाल, 26 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष एवं खजुराहो सांसद विष्णुदत्त शर्मा ने आज कहा मतदाताओं के उत्साह से यह साबित हो गया है कि देश की जनता श्री नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने के संकल्प को पूरा करने के लिए मतदान किया है। इसके लिए वे सभी मतदाताओं, नागरिकों का हार्दिक अभिनंदन और बधाई देते हैं।

see more..
image