Saturday, Apr 27 2024 | Time 02:28 Hrs(IST)
image
खेल


ओलंपिक में शामिल हो क्रिकेट: लारा

ओलंपिक में शामिल हो क्रिकेट: लारा

न्यूयाॅर्क 06 सितंबर (वार्ता) वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज ब्रायन लारा ने क्रिकेट को ओलंपिक खेलों में शामिल करने की वकालत की है।

टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में सातवें नंबर पर मौजूद लारा ने क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप ट्वंटी-20 को ओलंपिक खेलों में शामिल करने की वकालत की है। बांये हाथ के महान बल्लेबाज लारा ने वेस्टइंडीज की ओर से 299 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं लेकिन ट्वंटी-20 क्रिकेट के अंतरराष्ट्रीय मैच शुरू होने से पहले ही लारा ने संन्यास ले लिया था।

लारा ने कहा,“ अपने दूसरे टेस्ट मैच में खेलने से पहले मेरे पास करीब 25 एकदिवसीय मैच खेलने का अनुभव था जिससे मुझे खेल के आक्रामक पहलू को समझने में काफी आसानी हुयी। यदि मुझे आज के दौर में ट्वंटी-20 क्रिकेट खेलना होता तो इससे मेरी टेस्ट खेलने की क्षमता पर कोई असर नहीं पड़ता बल्कि मेरी टेस्ट की स्कोरिंग स्वाभाविक रूप से तेज रहती।”

उल्लेखनीय है कि 1900 में पेरिस में हुए ओलंपिक खेलों में अंतिम बार क्रिकेट को शामिल किया गया था जिसमें ग्रेट ब्रिटेन ने स्वर्ण पदक जीता था।

लारा ने कहा,“ ट्वंटी-20 का प्रारूप केवल तीन घंटों में निपट जाता है इसलिए मुझे लगता है कि इसे ओलंपिक खेलों में क्यों नहीं शामिल किया जा सकता। गोल्फ को ओलंपिक में देखना अच्छा लगा लेकिन अब क्रिकेट को ओलंपिक में शामिल करना चाहिए।”

टेस्ट क्रिकेट में 400 रन का सर्वाधिक व्यक्तिगत स्कोर बनाने वाले लारा ने आईसीसी के एकदिवसीय और ट्वंटी-20 मैचों वाले विश्वकप में अधिक टीमों को खेलने का मौका देने की भी बात कही।

 

More News
देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

26 Apr 2024 | 11:21 PM

शिमला, 26 अप्रैल (वार्ता) शिमला भारत की सबसे पसंदीदा साइकिलिंग चुनौती का ग्यारहवां संस्करण भारत के 25 शहरों और चार देशों के साइकिल चालकों के बीच तीव्र प्रतिस्पर्धा देखने के लिए तैयार है।

see more..
कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

26 Apr 2024 | 11:21 PM

कोलकाता 26 अप्रैल (वार्ता) कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच शुक्रवार को खेले गये इंडियन प्रीमियर लीग के 42वें मैच का स्कोर बोर्ड इस प्रकार है:-

see more..
image