Thursday, Dec 9 2021 | Time 19:57 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


प्रभावितों की मदद के लिए फसल क्षति का आंकलन जरूरी : नीतीश

प्रभावितों की मदद के लिए फसल क्षति का आंकलन जरूरी : नीतीश

पटना 07 अक्टूबर (वार्ता) बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज कहा कि वर्षापात से प्रभावित लोगों की सहायता के लिए फसल क्षति का आंकलन जरूरी है।

श्री कुमार ने गुरुवार को किशनगंज, पूर्णिया, अररिया, सुपौल, सहरसा एवं समस्तीपुर जिले के अतिवृष्टि से प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण करने के बाद यहां हवाईअड्डे पर पत्रकारों से बातचीत में कहा, “आज हमने किशनगंज, पूर्णिया, अररिया, सुपौल, सहरसा एवं समस्तीपुर जिले के अतिवृष्टि से प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वे किया है। आज इस संबंध में अधिकारियों के साथ बैठक भी होगी। जिन जगहों का हमने हवाई सर्वे किया है, उसके अलावा जिन-जिन जगहों पर फसल क्षति हुई है वहां की भी रिपोर्ट मांगी गयी है।”

मुख्यमंत्री ने कहा कि जिन इलाकों में वर्षापात के कारण फसल को नुकसान पहुंचा है, वैसी सभी जगहों का भी आंकलन जरूरी है ताकि सभी प्रभावित लोगों को सहायता दी जा सके, हमारा यही उद्देश्य है। सरकार का जो नियम है उसके मुताबिक सभी प्रभावित लोगों को सहायता दी जायेगी।

श्री कुमार ने उपचुनाव को लेकर महागठबंधन में टूट के सवाल पर कहा कि इसका विश्लेषण करना मीडिया का काम है।

हवाई सर्वेक्षण के दौरान मुख्यमंत्री के साथ जल संसाधन विभाग के सचिव संजीव हंस, आपदा प्रबंधन विभाग के सचिव संजय कुमार अग्रवाल एवं मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव चंचल कुमार मौजूद थे।

सूरज

वार्ता

More News
सही मूल्य पर हो उवर्रक की बिक्री : नीतीश

सही मूल्य पर हो उवर्रक की बिक्री : नीतीश

09 Dec 2021 | 7:24 PM

पटना 09 दिसंबर (वार्ता) बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज अधिकारियों को राज्य में सही मूल्य पर उवर्रक की बिक्री किये जाने के साथ ही इसके वितरण में किसी भी तरह की अनियमितता न हो, इस पर विशेष नजर रखने का निर्देश दिया।

see more..
झारखंड में ओमिक्रोन के खतरे को हल्के में न लें, सतर्कता जरूरी: हेमन्त सोरेन

झारखंड में ओमिक्रोन के खतरे को हल्के में न लें, सतर्कता जरूरी: हेमन्त सोरेन

09 Dec 2021 | 6:15 PM

रांची, 09 दिसंबर (वार्ता) झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा किकोविड-19 के नए वेरिएंट ओमिक्रोन के संभावित खतरे को मद्देनजर रखते हुए हर स्तर पर अलर्ट रहें।

see more..
image