Friday, Apr 26 2024 | Time 21:43 Hrs(IST)
image
खेल


साइक्लिंग चैंपियनशिप में काेरिया पहले,भारत को 11वां स्थान

साइक्लिंग चैंपियनशिप में काेरिया पहले,भारत को 11वां स्थान

नयी दिल्ली ,10 फरवरी (वार्ता) भारतीय खिलाड़ियों का यहां 37 वीं सक्षम एशियाई साइक्लिंग चैंपियनशिप में पहले दो दिन दो कांस्य पदक जीतने के बाद अगले तीन दिन निराशाजनक प्रदर्शन जारी रहा और शुक्रवार को संपन्न हुई इस प्रतियोगिता में भारत को दो कांस्य पदक के साथ 11वें स्थान से संतोष करना पड़ा। प्रतियोगिता में दक्षिण कोरिया नौ स्वर्ण, 13 रजत और आठ कांस्य सहित कुल 30 पदक के साथ शीर्ष पर रहा। वहीं चीन आठ स्वर्ण, तीन रजत और तीन कांस्य पदक के साथ दूसरे तथा जापान सात स्वर्ण, पांच रजत और 13 कांस्य पदक के साथ तीसरे नंबर पर रहा। चैंपियनशिप के पांचवें और आखिरी दिन भारतीय खिलाड़ियों में एलीट स्क्रैच रेस में देश की नंबर एक साइक्लिस्ट देबोराह हेरॉल्ड और नरायणा राजेश क्रमश: 10वें और 12वें स्थान पर रहे। लंदन ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने वाली हांगकांग की ली वेई सेज ने महिलाओं की एलीट स्प्रिंट स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीतते हुये चैंपियनशिप में अपना तीसरा स्वर्ण हासिल किया। इससे पहले उन्होंने 500 मीटर टाइम ट्रायल महिला एलीट वर्ग और एलीट स्प्रिंट स्पर्धा स्वर्ण पदक अपने नाम किया था। पुरुष एलीट स्प्रिंग स्पर्धा में रियो ओलंपिक के कांस्य पदक विजेता मलेशिया के मोहम्मद अजीजुलहासनी ने अपनी टीम के लिए पहला स्वर्ण पदक जीता। भारत के सचिन देसाई 101 अंकों के साथ पांचवें नंबर पर रहे। महिलाओं की एलीट 30 किलोमीटर रेस में याओ पेंग और मेंग झाओ जुआन ने 115 अंकों के साथ स्वर्ण पर कब्जा जमाया। महिला जूनियर टीम स्प्रिंट स्पर्धा में कांस्य पदक जीतने वाली भारतीय शशिकला अगाशे आठवें नंबर पर रहीं। एजाज वार्ता

More News
नौकायन में नेत्रा कुमानन ने भारत का दूसरा पेरिस ओलंपिक कोटा किया हासिल

नौकायन में नेत्रा कुमानन ने भारत का दूसरा पेरिस ओलंपिक कोटा किया हासिल

26 Apr 2024 | 8:39 PM

नयी दिल्ली 26 अप्रैल (वार्ता) टोक्यो ओलंपियन नेत्रा कुमानन ने शुक्रवार को फ्रांस के हायरेस में ‘लास्ट चांस रेगाटा’ में ओलंपिक क्वालीफायर के नौकायन मुकाबले में भारत का दूसरा ओलंपिक कोटा हासिल किया।

see more..
रोमांच से परिपूर्ण होगा राजस्थान और लखनऊ का मुकाबला

रोमांच से परिपूर्ण होगा राजस्थान और लखनऊ का मुकाबला

26 Apr 2024 | 8:34 PM

लखनऊ 26 अप्रैल (वार्ता) गत विजेता चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) को पिछले लगातार दो मुकाबलों में हराने वाली लखनऊ सुपर जॉयंट्स (एलएसजी) शनिवार को अपने घरेलू मैदान में मजबूत राजस्थान रॉयल्स (आरआर) के खिलाफ जीत दर्ज कर प्लेऑफ की ओर कदम बढ़ाने के इरादे से मैदान पर उतरेगी।

see more..
पंजाब किंग्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का किया फैसला

पंजाब किंग्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का किया फैसला

26 Apr 2024 | 7:45 PM

कोलकाता 26 अप्रैल (वार्ता) पंजाब किंग्स ने शुक्रवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 42वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

see more..
image