Friday, Apr 26 2024 | Time 23:07 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


झारखंड के लोगों और आदिवासियों के हित में ही लिए जाएंगे निर्णय : हेमंत

झारखंड के लोगों और आदिवासियों के हित में ही लिए जाएंगे निर्णय : हेमंत

सरायकेला खरसावां 01 जनवरी (वार्ता) झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने पूर्ववर्ती रघुवर दास सरकार पर निशाना साधते हुए आज कहा कि अब केवल राज्य के लोगों और आदिवासियों के हित में जो होगा वहीं निर्णय लिए जाएंगे।

श्री सोरेन ने शहीद दिवस के मौके पर खरसावां में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि वर्तमान सरकार की मंत्रिमंडल की पहली बैठक में जो निर्णय लिया गया उसमें एक संदेश है। उस संदेश में कई चीजें हैं। अब इस राज्य में सिर्फ वही काम होगा जो राज्य हित में होगा। यहां सिर्फ आदिवासियों और झारखंडियों के हित में निर्णय लिए जाएंगे। राज्य में अब सिर्फ वही काम होगा जो जन मानस के लिए लाभदायक होगा। उन्होंने कहा कि झारखंड में कोई भी व्यक्ति भूखा नहीं मरेगा। सबको अनाज सरकार देगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछले पांच वर्ष में राज्य पर जो कलंक लगा है उसे भी धोना है। उन्होंने कहा, “शपथ ग्रहण के बाद से मुझसे लोगों का मिलना अनवरत जारी है। उनकी आकांक्षाएं और उम्मीदें बहुत हैं। मेरा प्रयास होगा कि इस राज्य के हित में और यहां के लोगों के हित में ही काम होगा। मेरा हर कदम झारखंड का मान- सम्मान बढ़ाने, आने वाली पीढ़ियों के लिए एक बेहतर रास्ता निकालने वाला, हमारी मां, बहन और बेटियों की सुरक्षा के लिए और अच्छी शिक्षा व्यवस्था के लिए होगा। झारखण्ड को सोने की चिड़िया बनाने के लक्ष्य को हम सभी झारखंडवासी मिलकर प्राप्त करेंगे।”

श्री सोरेन ने कहा कि राज्य के पिछड़ा होने के बावजूद शोषण करने वाले वर्गों के खिलाफ हमारे लोगों ने लंबी लड़ाई लड़ी। पूरे राज्य के लोगों ने और आंदोलकारियों ने एक मजबूत प्रयास किया और आज इस राज्य में झारखंडवासियों की सरकार का गठन हुआ है। उन्होंने वादा किया, “आपने जिस सोच और उम्मीद के साथ हमें झारखंड को आगे ले जाने की जिम्मेवारी सौंपी है, उसका निर्वहन ईमानदारी से करुंगा। यह जिम्मेवारी, यह चुनौती बहुत बड़ी है। हम मिलकर इसके बीच से रास्ता भी निकलेंगे। राज्य के शहीदों ने हमें चुनौतियों को सीने से लगाने का बुलंद हौसला दिया है।”

सूरज

जारी (वार्ता)

image