Saturday, Apr 27 2024 | Time 10:19 Hrs(IST)
image
खेल


दीपक, रवि ने किया एशियन चैंपियनशिप के लिये क्वालीफाई

दीपक, रवि ने किया एशियन चैंपियनशिप के लिये क्वालीफाई

नयी दिल्ली, 03 जनवरी (वार्ता) टोक्यो ओलंपिक का कोटा हासिल कर चुके पहलवान दीपक पुनिया (86 किग्रा) और रवि कुमार दहिया(57) ने सीनियर एशियाई कुश्ती चैंपियनशिप के लिये क्वालीफाई कर लिया है।

राजधानी के केडी जाधव रेसलिंग इंडोर स्टेडियम में शुक्रवार को हुये ट्रायल में दोनों स्टार पहलवानों ने 17-23 फरवरी तक चलने वाली एशियन चैंपियनशिप के लिये अपने अपने वर्गों में क्वालीफाई कर लिया। इनके अलावा जितेन्दर (74), सत्यव्रत कादियान (97) और सुमित मलिक (125) ने भी क्वालीफाई कर लिया है।

लगातार शानदार प्रदर्शन की बदौलत विश्व के नंबर एक जूनियर पहलवान बने दीपक ने वर्ष 2020 की जबरदस्त शुरूआत करते हुये 86 किग्रा फ्री स्टाइल वर्ग में क्वालीफाई कर लिया। उन्होंने ट्रायल में 2014 राष्ट्रमंडल खेलों के कांस्य विजेता पवन कुमार को पराजित किया। दीपक ने पिछले वर्ष सीनियर विश्व चैंपियनशिप में रजत पदक जीता था।

विश्व चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीतने वाले रवि कुमार ने अपने 57 किग्रा वर्ग के लिये क्वालीफाई किया और एयरफोर्स के पंकज को एकतरफा अंदाज़ में 10-0 से पराजित किया।

विश्व चैंपियनशिप के कांस्य पदक विजेता बजरंग पुनिया को उनके लगातार अच्छे प्रदर्शन की बदौलत इस ट्रायल से छूट दी गयी थी जबकि 74 किग्रा वर्ग के पहलवान सुशील कुमार हाथ की चोट के कारण ट्रायल से हट गये थे। दो बार के ओलंपिक पदक विजेता सुशील ने भारतीय कुश्ती महासंघ को मेडिकल सर्टिफिकेट देकर अपने वजन वर्ग का ट्रायल स्थगित करने का अनुरोध किया था लेकिन फेडरेशन ने उनका यह आग्रह ठुकरा दिया था।

राज प्रीति

जारी वार्ता

More News
देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

26 Apr 2024 | 11:21 PM

शिमला, 26 अप्रैल (वार्ता) शिमला भारत की सबसे पसंदीदा साइकिलिंग चुनौती का ग्यारहवां संस्करण भारत के 25 शहरों और चार देशों के साइकिल चालकों के बीच तीव्र प्रतिस्पर्धा देखने के लिए तैयार है।

see more..
कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

26 Apr 2024 | 11:21 PM

कोलकाता 26 अप्रैल (वार्ता) कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच शुक्रवार को खेले गये इंडियन प्रीमियर लीग के 42वें मैच का स्कोर बोर्ड इस प्रकार है:-

see more..
image