Friday, Apr 26 2024 | Time 14:17 Hrs(IST)
image
राज्य


मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ परिवाद

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ परिवाद

मुजफ्फरपुर, 01 अक्टूबर (वार्ता) बिहार में मुजफ्फरपुर की मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी की अदालत में आज दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ एक परिवाद दाखिल किया गया है।

मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी सूर्यकांत तिवारी की अदालत में अधिवक्ता सुधीर कुमार ओझा ने मानहानि का परिवाद दाखिल किया है। परिवाद में अधिवक्ता श्री ओझा ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के उस बयान को बिहार के करोड़ों लोगों को अपमान बताया है जिसमें उन्होंने (श्री केजरीवाल) कहा था कि बिहार के लोग 500 रुपये खर्च कर दिल्ली आ जाते हैं और फिर यहां के अस्पतालों में पांच लाख रुपये का ईलाज मुफ्त में करा कर लौट जाते हैं।

मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी ने मामले को सुनवाई के लिए शैलेन्द्र कुमार की अदालत में भेज दिया है। मामले में 23 अक्टूबर को सुनवाई होगी।

श्री ओझा ने कहा कि श्री केजरीवाल का बयान राजनीतिक फायदे के लिए दिया गया है लेकिन इससे राज्य के करोड़ों लोगों का अपमान हुआ है। अस्पताल देश की आम जनता के पैसे से बना है न कि श्री केजरीवाल के पैसे से। उन्होंने कहा कि ऐसा बयान देकर श्री केजरीवाल ने संपूर्ण बिहारियों का अपमान किया है। इस से उन्हें काफी सदमा पहुंचा है।

उल्लेखनीय है कि श्री केजरीवाल ने कुछ दिन पूर्व एक कार्यक्रम में कहा था कि बिहार के लोग 500 रुपये खर्च कर दिल्ली आ जाते हैं और पांच लाख रुपये का इलाज मुफ्त में कराकर चले जाते हैं।

सं.सतीश

वार्ता

image