Saturday, Apr 27 2024 | Time 00:40 Hrs(IST)
image
खेल


दिल्ली हाईकोर्ट का मुक्केबाजी महासंघ को जल्द चुनाव कराने का निर्देश

दिल्ली हाईकोर्ट का मुक्केबाजी महासंघ को जल्द चुनाव कराने का निर्देश

नयी दिल्ली, 18 दिसंबर (वार्ता) दिल्ली उच्च न्यायालय ने भारतीय मुक्केबाजी महासंघ (बीएफआई) को शुक्रवार को निर्देश दिया कि वह अपने चुनाव की प्रक्रिया को जल्द से जल्द पूरा कराए।

उत्तर प्रदेश मुक्केबाजी संघ ने बीएफआई के अध्यक्ष अजय सिंह के इन चुनावों को स्थगित करने के एकतरफ़ा फैसले के खिलाफ याचिका दायर की थी जबकि चुनाव की प्रक्रिया को लगभग शुरू कर दिया गया था।

यूपी मुक्केबाजी संघ का कहना था कि कोरोना का बहाना लेकर चुनावों को स्थगित करने से राष्ट्रीय खेल संहिता का उल्लंघन होता है और सरकार मुक्केबाजी महासंघ की मान्यता समाप्त कर सकती है। खेल मंत्रालय के दिशानिर्देशों के अनुसार हर खेल महासंघ को खेल संहिता का पालन करना है और अपने चुनावों को 31 दिसंबर 2020 तक पूरा कर लेना है।

यूपी मुक्केबाजी संघ की ओर से पेश हुए वकील शोहित चौधरी ने कहा कि अदालत ने मौजूदा पदाधिकारियोंं को तीन से छह महीने का विस्तार देने से इंकार कर दिया है जो कोविड की आशंका बताकर चुनावों को स्थगित कर रहे थे। अदालत का यह भी कहना है कि चुनावों को ई वोटिंग के जरिए भी कराया जा सकता है।

उन्होंने कहा कि अदालत ने बीएफआई से कहा है कि वह 10 जनवरी तक चुनाव कार्यक्रम पेश करे। उल्लेखनीय है कि बीएफआई ने 18 दिसंबर को एजीएम बुलाई थी और निर्वाचन अधिकारी भी नियुक्त किया था लेकिन आशीष शेलार के अध्यक्ष पद पर खड़े होने के बाद मौजूदा अध्यक्ष अजय सिंह ने कोरोना का हवाला देते हुए चुनावों को स्थगित करा दिया था।

राज, शुभम

वार्ता

More News
देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

26 Apr 2024 | 11:21 PM

शिमला, 26 अप्रैल (वार्ता) शिमला भारत की सबसे पसंदीदा साइकिलिंग चुनौती का ग्यारहवां संस्करण भारत के 25 शहरों और चार देशों के साइकिल चालकों के बीच तीव्र प्रतिस्पर्धा देखने के लिए तैयार है।

see more..
कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

26 Apr 2024 | 11:21 PM

कोलकाता 26 अप्रैल (वार्ता) कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच शुक्रवार को खेले गये इंडियन प्रीमियर लीग के 42वें मैच का स्कोर बोर्ड इस प्रकार है:-

see more..
image