Friday, Apr 26 2024 | Time 23:17 Hrs(IST)
image
खेल


दिल्ली के आराध्य विश्व जूनियर शतरंज में करेंगे भारत का प्रतिनिधित्व

दिल्ली के आराध्य विश्व जूनियर शतरंज में करेंगे भारत का प्रतिनिधित्व

नयी दिल्ली, 09 नवम्बर (वार्ता) दिल्ली के आराध्य गर्ग और महाराष्ट्र की सृष्टि पांडे को भारत में होने वाली विश्व जूनियर शतरंज चैंपियनशिप 2020 में देश का प्रतिनिधित्व करने के लिए चुना गया है।

गुरुग्राम के सनसिटी स्कूल में राष्ट्रीय जूनियर शतरंज टूर्नामेंट में भाग लेने वाले 300 प्रतिभाशाली शतरंज खिलाड़ियों में से महाराष्ट्र की सृष्टि पांडे और दिल्ली के आराध्य गर्ग को भारत में होने वाली वर्ल्ड जूनियर शतरंज चैंपियनशिप 2020 में देश का प्रतिनिधित्व करने के लिए चुना गया है। द हरियाणा चेस एसोसिएशन और ऑल इंडिया शतरंज फेडरेशन के तत्वावधान में जिला शतरंज संघ द्वारा आयोजित सनसिटी स्कूल गुरुग्राम में 9 दिवसीय राष्ट्रीय जूनियर शतरंज चैम्पियनशिप आज संपन्न हुई।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि गुड़गांव के विधायक सुधीर सिंगला थे। भरत सिंह चौहान, महासचिव, अखिल भारतीय शतरंज संघ, अजीत वर्मा, सचिव, दिल्ली शतरंज संघ, श्रीमती रूपा चक्रवर्ती, निदेशक, सनसिटी स्कूल भी इस अवसर पर उपस्थित रहे। सुधीर सिंगला ने विजेताओं को सम्मानित किया और उनकी उपलब्धि पर उन्हें बधाई दी।

49 वीं जूनियर (अंडर -19) ओपन और 34 वीं जूनियर (अंडर -19) गर्ल्स शतरंज चैंपियनशिप में कड़ी प्रतिस्पर्धा देखी गई और सभी खिलाड़ियों ने एक दूसरे के साथ जबरदस्त मुकाबला किया। महाराष्ट्र की सृष्टि ने अंडर-19 लड़कियों की स्पर्धा और दिल्ली के आराध्य गर्ग ने लड़कों के अंडर-19 में शीर्ष स्थान हासिल किया।

सृष्टि पांडे ने कहा, “यह मेरे लिए सर्वश्रेष्ठ टूर्नामेंटों में से एक रहा है और यह सीखने का एक शानदार अनुभव था। मुझे अभी लंबा रास्ता तय करना है और मैं इस प्रदर्शन को जारी रखना चाहती हूं। मैं अन्य खिलाड़ियों को ध्यान ना भटकने देने का और साथ ही शतरंज में रुचि नहीं खोने का सुझाव देना चाहती हूं।”

राज

वार्ता

More News
देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

26 Apr 2024 | 10:21 PM

शिमला, 26 अप्रैल (वार्ता) शिमला भारत की सबसे पसंदीदा साइकिलिंग चुनौती का ग्यारहवां संस्करण भारत के 25 शहरों और चार देशों के साइकिल चालकों के बीच तीव्र प्रतिस्पर्धा देखने के लिए तैयार है।

see more..
कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

26 Apr 2024 | 10:07 PM

कोलकाता 26 अप्रैल (वार्ता) कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच शुक्रवार को खेले गये इंडियन प्रीमियर लीग के 42वें मैच का स्कोर बोर्ड इस प्रकार है:-

see more..
नौकायन में नेत्रा कुमानन ने भारत का दूसरा पेरिस ओलंपिक कोटा किया हासिल

नौकायन में नेत्रा कुमानन ने भारत का दूसरा पेरिस ओलंपिक कोटा किया हासिल

26 Apr 2024 | 8:39 PM

नयी दिल्ली 26 अप्रैल (वार्ता) टोक्यो ओलंपियन नेत्रा कुमानन ने शुक्रवार को फ्रांस के हायरेस में ‘लास्ट चांस रेगाटा’ में ओलंपिक क्वालीफायर के नौकायन मुकाबले में भारत का दूसरा ओलंपिक कोटा हासिल किया।

see more..
image