Saturday, Apr 27 2024 | Time 05:52 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


उप राज्यपाल का सुरक्षा बलों को संदेश ,निर्दाेष को परेशान नहीं करें

उप राज्यपाल का सुरक्षा बलों को संदेश ,निर्दाेष को परेशान नहीं करें

श्रीनगर, 21 अक्टूबर (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के उप राज्यपाल मनोज सिन्हा ने बुधवार को सुरक्षा बलों को स्पष्ट संदेश देते हुये कहा है कि किसी निर्दोष को नहीं छूना है और किसी भी अपराधी को नहीं छोड़ना हैं।

श्री सिन्हा ने शहर के बाहरी इलाके में सशस्त्र पुलिस कॉम्प्लेक्स जेवन में शहीद स्मारक पर शहीदों को पुष्पांजलि अर्पित करने के बाद यह बात कही कि सुरक्षा बलों को किसी भी निदोर्ष व्यक्ति को परेशान नहीं करना चााहिए और जो लोग किसी भी अपराध के लिए जिम्मेदार हैं उन्हें कतई नहीं बख्शा जाना है। उन्होंने कहा कि हमारे सुरक्षा बल अपनी जान की कीमत पर लाेगों की रक्षा करते हैं और अगर लोग आराम से सोते हैं तो यह सुरक्षा बल की वजह से ही संभव है जो हमारे पड़ोसी पाकिस्तान द्वारा समर्थित बुरी ताकतों और आतंकवादियों से जम्मू-कश्मीर की रक्षा के लिये अथक प्रयास करते हैं।

श्री सिन्हा ने अपने संबोधन में कहा ' शहीदों के सम्मान के रूप में आज के दिन देश भर में हर साल पुलिस की परेड देखी जाती है, जिन्होंने ड्यूटी के दौरान अपनी जान की बाजी लगा दी। इस दिन, मैं उन महान शहीदों को नमन करता हूं, जिन्होंने देश की संप्रभुता और अखंडता की रक्षा के लिये अपनी अंतिम सांस तक लड़ायी लड़ी। उनका सर्वोच्च बलिदान जम्मू-कश्मीर और देश को सदा याद रहेगा। हम अपने अमर नायकों और उनके बेमिसाल साहस को सलाम करते हैं। मुझे खुशी है कि पिछले दो वर्षों के दौरान जम्मू-कश्मीर पुलिसकर्मियों को 684 पदक दिये गये। '

श्री सिन्हा ने कार्यक्रम के दौरान शहीद जवानों को सलाम करते हुये कहा कि जम्मू-कश्मीर पुलिस और सभी सुरक्षा बलों के जवान बहादुरी और साहस के प्रतीक हैं। उन्होंने शहीदों के परिजनों के साथ एकजुटता व्यक्त करते हुये कहा कि पुलिस के साथ-साथ सरकार भी शहीदों के परिवारों के पुनर्वास और कल्याण के लिये हमेशा उनके साथ खड़ी रहेगी। उन्होंने जम्मू-कश्मीर में कोरोना वायरस महामारी के प्रसार की राेकथाम में व्यापक उपाय करने के लिये जम्मू-कश्मीर पुलिस और अन्य सुरक्षा बलों द्वारा निभायी जा रही भूमिका की भी सराहना की।

सं जितेन्द्र

वार्ता

image