Friday, Apr 26 2024 | Time 15:58 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


अर्जुनराम मेघवाल के विरोध में खुलकर आये देवीसिंह भाटी

अर्जुनराम मेघवाल के विरोध में खुलकर आये देवीसिंह भाटी

बीकानेर, 24 मार्च (वार्ता) राजस्थान की बीकानेर संसदीय सीट पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रत्याशी अर्जुन राम मेघवाल के खिलाफ भाजपा के दिग्गज नेता पूर्व सिंचाई मंत्री देवीसिंह भाटी खुलकर आ गये हैं।

अर्जुनराम मेघवाल को बीकानेर से प्रत्याशी बनाये जाने से खफा श्री भाटी ने कुछ दिन पहले पार्टी से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने आज जारी बयान में कहा कि यह वही अर्जुनराम मेघवाल है जिन्होंने पिछले वर्ष दो अप्रैल को देशभर में हुए विरोध प्रदर्शन के दौरान मेघवाल समाज को उकसा करके बीकानेर में जहर फैला दिया और लोगों में नफरत की दीवार खड़ी कर दी। उन्होंने कहा कि यहां की लोकसभा सीट आरक्षित होने के बाद से श्री मेघवाल ही सांसद है। अनुसूचित जाति वर्ग की 59 जातियों के राजनीतिक आरक्षण का अकेले मेघवाल ही फायदा उठा रहे हैं और दूसरी जातियां इस लाभ से वंचित हो रही हैं जबकि संख्या में मेघवालों से अन्य 58 जातियां मिलाकर इनसे दोगुने हैं।

श्री भाटी ने आरोप लगाया कि अर्जुनराम मेघवाल ने राजनीति में आने के बाद भाजपा में रहते हुए लगभग हर चुनाव में पार्टी उम्मीदवारों का विरोध किया है। बीकानेर क्षेत्र में दस वर्ष में कोई भी बड़ा विकास कार्य का काम इन्होंने नहीं किया है। यह सिर्फ अपनी जाति मेघवाल को ही लाभ देने में लगे रहते हैं, जबकि सभी समाजों ने इनको वोट दिया है।

 

image