Saturday, Apr 27 2024 | Time 06:49 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


धनखड ने जगतपिता ब्रह्मा जी के दर्शन कर लिया आर्शिवाद

धनखड ने जगतपिता ब्रह्मा जी के दर्शन  कर लिया आर्शिवाद

अजमेर 14 मई (वार्ता) उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने आज अपनी राजस्थान यात्रा के दौरान अजमेर के तीर्थराज पुष्कर पहुंच कर सपत्नीक जगतपिता ब्रह्मा मंदिर में भगवान ब्रह्मा जी के दर्शन किये और उनका आशीर्वाद लिया।

श्री धनखड़ अपने निर्धारित कार्यक्रमानुसार जयपुर से सेना के हैलीकॉप्टर के जरिये पुष्कर में बनाये गये अस्थाई हैलीपैड पर पहुंचे जहां प्रशासनिक व्यवस्था के तहत गर्मजोशी से उनकी अगवानी की गई। यहां से धनखड़ का काफिला सीधे ब्रह्मा मंदिर पहुंचा और गौशाला की ओर से मंदिर प्रवेशद्वार के जरिये मंदिर में ब्रह्मा जी के दर पहुंचा। यहां पुजारी परिवार के लक्ष्मीनारायण वशिष्ठ एवं कृष्णगोपाल वशिष्ठ ने उनकी अगवानी की।

श्री धनखड़ ने अपनी पत्नी सुदेश धनखड़ के साथ ब्रह्मा जी के दर्शन किय , आरती उतारी एवं पूजाअर्चना कर स्मृद्धि की कामना की। पुजारी की ओर से धनखड़ को ब्रह्मा जी की एव अन्य तस्वीर भेंट के साथ शाल उढ़ा कर अभिनंदन किया गया। इस दौरान ब्रह्मा जी का मनमोहक शृंगार भी किया गयां

ब्रह्मा जी के दर्शन कर धनखड एव। पत्नी सुदेश धनखड़ प्रफुल्लित नजर आये। दोनों ने ब्रह्मा जी के समक्ष एक दूसरे को माला भी पहनाईं। इसके बाद धनखड़ ने जाट समाज के शिव मंदिर

पहुंच कर भगवान शिव की पूजाअर्चना भी की।

श्री धनखड़ की इस एक घंटे की धार्मिक यात्रा के दौरान कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई। चार घंटे के लिए ब्रह्मा मंदिर में आम लोगों का प्रवेश बंद रहा तो उपराष्ट्रपति के मार्ग के बाजारों को भी पूरी तरह बंद रखाया गया। उपराष्ट्रपति का यहाँ से मेड़ता ( नागौर ) में कार्यक्रम था।

अनुराग रामसिंह

वार्ता

image