Friday, Apr 26 2024 | Time 22:47 Hrs(IST)
image
खेल


विश्वकप टीम में शामिल करने की मांग नहीं की थी : डीविलियर्स

विश्वकप टीम में शामिल करने की मांग नहीं की थी : डीविलियर्स

जोहानसबर्ग, 12 जुलाई (वार्ता) दक्षिण अफ्रीका के विश्वकप में निराशाजनक प्रदर्शन के बीच एक खबर ने काफी हंगामा मचाया था कि एबीडी विलियर्स अपना संन्यास तोड़कर टीम में वापस आना चाहते हैं। लेकिन अब डीविलियर्स ने खुद एक बयान जारी कर कहा है कि उन्होंने विश्वकप टीम में शामिल किए जाने की मांग नहीं की थी।

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान डीविलियर्स ने रहस्योद्घाटन किया है कि मई 2018 में जिस दिन उन्होंने अपने अंतर्राष्ट्रीय संन्यास की घोषणा की थी उस दिन क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) से एक व्यक्ति ने निजी रुप से उनसे कहा था कि उनके लिए विश्वकप में खेलने के दरवाजे खुल हुए हैं।

डीविलियर्स ने कहा कि उस दिन उन्होंने तब हां कहा था लेकिन साथ ही जोर दिया था कि वह इस तरह विश्वकप टीम में शामिल होने के लिए नहीं कहेंगे। डिविलियर्स ने हालांकि उस व्यक्ति का नाम बताने से इंकार कर दिया जिन्होंने उनके सामने यह प्रस्ताव रखा था।

पूर्व क्रिकेटर ने कहा, “इसी कारण उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डू प्लेसिस से आईपीएल के दौरान सामान्य तौर पर बातचीत की थी और दोहराया था कि वह विश्वकप चयन के लिए तभी उपलब्ध रहेंगे जब जरुरत होगी।”

उन्होंने कहा, “उसके बाद के समय में सीएसए और मेरे बीच किसी तरह का संपर्क नहीं हुआ। ना मैंने उन्हें संपर्क किया और ना ही उन्होंने मुझसे संपर्क किया। मैं अपना फैसला कर चुका था और टीम कोच ओटिस गिब्सन तथा कप्तान डू प्लेसिस के मार्ग दर्शन में आगे बढ़ रही थी।”

डीविलियर्स ने स्पष्ट किया कि उन्होंने टीम में शामिल किए जाने की कोई मांग नहीं की थी। उन्होंने कहा, “मैं टूर्नामेंट से ठीक पहले विश्वकप टीम में शामिल नहीं होना चाहता था और ना ही मुझे शामिल किए जाने की उम्मीद थी। मेरे अंदर ऐसी कोई लालसा भी नहीं थी।”

उन्होंने कहा कि वह अब यह बयान इसलिए जारी कर रहे हैं कि विश्वकप के दौरान इस मुद्दे को लेकर विवाद हुआ था और वह नहीं चाहते थे कि इस खबर के सामने आने के बाद टीम के विश्वकप अभियान पर कोई असर पड़े।

 

More News
कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

26 Apr 2024 | 10:07 PM

कोलकाता 26 अप्रैल (वार्ता) कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच शुक्रवार को खेले गये इंडियन प्रीमियर लीग के 42वें मैच का स्कोर बोर्ड इस प्रकार है:-

see more..
नौकायन में नेत्रा कुमानन ने भारत का दूसरा पेरिस ओलंपिक कोटा किया हासिल

नौकायन में नेत्रा कुमानन ने भारत का दूसरा पेरिस ओलंपिक कोटा किया हासिल

26 Apr 2024 | 8:39 PM

नयी दिल्ली 26 अप्रैल (वार्ता) टोक्यो ओलंपियन नेत्रा कुमानन ने शुक्रवार को फ्रांस के हायरेस में ‘लास्ट चांस रेगाटा’ में ओलंपिक क्वालीफायर के नौकायन मुकाबले में भारत का दूसरा ओलंपिक कोटा हासिल किया।

see more..
रोमांच से परिपूर्ण होगा राजस्थान और लखनऊ का मुकाबला

रोमांच से परिपूर्ण होगा राजस्थान और लखनऊ का मुकाबला

26 Apr 2024 | 8:34 PM

लखनऊ 26 अप्रैल (वार्ता) गत विजेता चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) को पिछले लगातार दो मुकाबलों में हराने वाली लखनऊ सुपर जॉयंट्स (एलएसजी) शनिवार को अपने घरेलू मैदान में मजबूत राजस्थान रॉयल्स (आरआर) के खिलाफ जीत दर्ज कर प्लेऑफ की ओर कदम बढ़ाने के इरादे से मैदान पर उतरेगी।

see more..
image