Monday, Nov 29 2021 | Time 02:57 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


दिलावर ने रीट परीक्षा की सीबीआई से जांच की मांग की

अलवर 02 अक्टूबर (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश महामंत्री मदन दिलावर ने राज्य सरकार द्वारा आयोजित की जा रही परीक्षाओं में धांधली करने का आरोप लगाते हुए रीट सहित अन्य परीक्षाओं की केन्द्रीय जांच ब्यूरो सीबीआई जांच की मांग की है।

विधायक मदन दिलावर आज पंचायती राज चुनाव के संबंध में अलवर पहुंचे और गांधी जयंती पर गांधी जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने के पश्चात पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने रीट परीक्षा में हुई धांधली एवं पेपर लीक होने की शिक्षा मंत्री गोविंदसिंह डोटासरा द्वारा इंकार करने के सवाल पर कहा कि सरकार की बिना सहमति से इतने बड़े पैमाने पर धांधली नहीं हो सकती।

उन्होंने आरोप लगाया कि योजनाबद्ध तरीके से शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने अपने रिश्तेदारों ,मिलने वालों एवं जिन से नौकरी के नाम पर पैसे लिए हैं उन्हें पेपर उपलब्ध कराया। यह राजस्थान का नौकरी के नाम पर सबसे बड़ा घोटाला है। उन्होंने आरोप लगाया कि शिक्षा मंत्री ने राजस्थान के 27 लाख परीक्षार्थियों की आशा पर पानी फेर दिया। उन्होंने रीट सहित अन्य परीक्षाओं की एवं शिक्षा मंत्री के कृत्यों की सीबीआई जांच कराने की मांग की है जिसे दूध का दूध पानी का पानी हो सके।

उन्होंने कहा कि जिस तरीके से आरए एस परीक्षा में धांधली को दबाया गया उसी तरह इस परीक्षा में भी धांधली को दबाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि 27 लाख बेरोजगारों को मानसिक वेदना हुई है। जो लोग नकल कर कर पास हो जाएंगे वह आगे बढ़ जाएंगे और जो काफी लंबे समय से मेहनत कर रहे थे होशियार बच्चे थे वह नकलची यों के सामने पिछड़ जाएंगे।

उन्होंने रीट की परीक्षा निरस्त करने की मांग करते हुए कहा कि सभी बेरोजगारों को पांच-पांच लाख रुपये का मुआवजा भी दिया जाए। उन्हें मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर भी सीधा हमला बोलते हुए कहा कि श्री गहलोत अपने आप को गांधी के बराबर मानते हैं लेकिन उनका आचरण इसके विरुद्ध है। अलवर में जिस तरीके से अपराध बढ़ रहे हैं। लगातार हत्याएं हो रही है। दुराचार की घटनाएं बढ़ रही हैं। धर्मांतरण के मामले बढ़ रहे हैं। गौ तस्करी गौ मांस की घटनाएं भी हो रही है। ऐसे में यह तथाकथित गांधी ने अपराधियों को प्रोत्साहित कर रखा है उन्हें सरंक्षण दिया जा रहा है जबकि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी ने अहिंसा परमो धर्म की बात कही थी।

जैन रामसिह

वार्ता

More News
गांधी जी के विचारों को नई पीढ़ी तक पहुंचाना जरूरी-गहलोत

गांधी जी के विचारों को नई पीढ़ी तक पहुंचाना जरूरी-गहलोत

28 Nov 2021 | 9:30 PM

जयपुर, 28 नवम्बर (वार्ता) राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि मुल्क में प्रेम, भाईचारा एवं सद्भाव कायम करने के लिए आज महात्मा गांधी के विचारों को नई पीढ़ी तक पहुंचाना जरूरी है।

see more..
रावत ने मंदिरों के जीर्णाेद्धार के लिए विस्तृत रिपोर्ट बनाने के दिए निर्देश

रावत ने मंदिरों के जीर्णाेद्धार के लिए विस्तृत रिपोर्ट बनाने के दिए निर्देश

28 Nov 2021 | 9:17 PM

जयपुर, 28 नवम्बर (वार्ता) राजस्थान की देवस्थान मंत्री शकुंतला रावत ने मंदिरों के जीर्णाेद्धार के लिए विस्तृत रिपोर्ट बनाने के दिए निर्देश दिए हैं।

see more..
चूरू जिले में विकास के नए आयाम स्थापित होंगे-भाटी

चूरू जिले में विकास के नए आयाम स्थापित होंगे-भाटी

28 Nov 2021 | 9:08 PM

जयपुर, 28 नवम्बर (वार्ता) राजस्थान के ऊर्जा राज्य मंत्री बनने के बाद पहली बार बीकानेर जा रहे चूरू जिला प्रभारी मंत्री भंवर सिंह भाटी का जिले के रतनगढ़, राजलदेसर, बिरमसर, परसनेऊ सहित विभिन्न स्थानों पर जोरदार स्वागत किया गया।

see more..
image