Saturday, Apr 27 2024 | Time 10:18 Hrs(IST)
image
मनोरंजन


रूमानी अदाओं से दीवाना बनाया दिव्या भारती ने

रूमानी अदाओं से दीवाना बनाया दिव्या भारती ने

पुण्यतिथि 05 अप्रैल के अवसर पर

मुंबई 04 अप्रैल(वार्ता)बॉलीवुड में दिव्या भारती को एक ऐसी अभिनेत्री के तौर पर याद किया जाता है जिन्होंने कम समय में ही अपनी रूमानी अदाओं से दर्शको के बीच खास पहचान बनायी थी।

25 फरवरी 1974 को मुंबई में जन्मी दिव्या भारती ने अपने कैरियर की शुरूआत वर्ष 1990 में प्रदर्शित तेलुगु फिल्म ‘बोबली राजा’ से की। बॉलीवुड में दिव्या भारती ने अपने कैरियर की शुरूआत वर्ष 1992 में प्रदर्शित राजीव राय की फिल्म ‘विश्वात्मा’ से की।इस फिल्म मे दिव्या भारती पर फिल्माया यह गाना..सात समुंदर पार मैं तेरे पीछे पीछे आ गयी..दर्शको के बीच आज भी लोकप्रिय है।

वर्ष 1992 में हीं दिव्या भारती की शोला और शबनम,दिल का क्या कसूर,दीवाना,बलवान,दिल आश्ना है जैसी कुछ फिल्में प्रदर्शित हुयी।दीवाना के लिये दिव्या भारती को फिल्म फेयर की ओर से डेब्यू अभिनेत्री का पुरस्कार दिया गया।वर्ष 1992 से वर्ष 1993 के बीच दिव्या भारती ने बॉलीवुड की 14 फिल्मों में काम किया जो आज भी न्यू कमर अभिनेत्री के लिये एक रिकाॅर्ड है।

वर्ष 1992 में दिव्या भारती ने जानेमाने फिल्मकार साजिद नाडियाडवाला के साथ शादी कर ली लेकिन शादी के महज एक वर्ष के बाद 05 अप्रैल 1993 को दिव्या भारती की इमारत से गिरकर मौत हो गयी।मौत के बाद दिव्या भारती की फिल्में ‘रंग’ और ‘शतंरज’ प्रदर्शित हुयी।रंग टिकट खिड़की पर सुपरहिट साबित हुयी।

प्रेम अाशा

वार्ता

More News
शंकर और जयकिशन के बीच भी हुई थी अनबन

शंकर और जयकिशन के बीच भी हुई थी अनबन

26 Apr 2024 | 11:18 AM

संगीतकार शंकर की पुण्यतिथि 26 अप्रैल के अवसर पर मुंबई, 26 अप्रैल (वार्ता) भारतीय सिनेमा जगत में सर्वाधिक कामयाब संगीतकार जोड़ी शंकर-जयकिशन ने अपने सुरों के जादू से श्रोताओं को कई दशकों तक मंत्रमुग्ध किया और उनकी जोड़ी एक मिसाल के रूप में ली जाती थी, लेकिन एक वक्त ऐसा भी आया, जब दोनों के बीच अनबन हो गई थी।

see more..
दीपक तिजोरी की फिल्म टिप्सी का ट्रेलर रिलीज

दीपक तिजोरी की फिल्म टिप्सी का ट्रेलर रिलीज

26 Apr 2024 | 11:14 AM

मुंबई, 26 अप्रैल (वार्ता) बॉलीवुड अभिनेता-फिल्मकार दीपक तिजोरी की आने वाली फिल्म टिप्सी का ट्रेलर रिलीज हो गया है। फिल्म टिप्सी का निर्माण निर्माण राजू चड्ढा और दीपक तिजोरी ने किया है। 'टिप्सी' का निर्देशन दीपक तिजोरी ने किया है।

see more..
image