Monday, Sep 24 2018 | Time 01:45 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • गब्बर और हिटमैन ने पाकिस्तान को धो डाला, भारत फाइनल में
  • अफगानिस्तान बाहर, बंगलादेश-पाकिस्तान में होगा सेमीफाइनल
  • कांगो में विद्रोहियों के हमले में 14 नागरिक मारे गये
  • हिमाचल में सड़क हादसों में छह की मौत,38 घायल
  • भाजपा के शीर्ष नेताओं में पर्रिकर से इस्तीफा मांगने का साहस नहीं : कांग्रेस
खेल Share

जोकोविच ने पूरा किया मास्टर्स का खज़ाना

जोकोविच ने पूरा किया मास्टर्स का खज़ाना

सिनसिनाटी, 20 अगस्त (वार्ता) सर्बिया के नोवाक जोकोविच के खिताबों के खज़ाने में सिनसिनाटी मास्टर्स 1000 एटीपी टूर्नामेंट की कमी थी जिसे उन्होंने विश्व के दूसरे नंबर के खिलाड़ी स्विटजरलैंड के रोजर फेडरर को हराने के साथ पूरा कर लिया है। इसी के साथ वह मास्टर्स सीरीज़ के सभी खिताब हासिल करने वाले पहले टेनिस खिलाड़ी भी बन गये हैं।

कोहनी की चोट और लंबे समय से खराब फार्म से जूझ रहे पूर्व नंबर एक जोकोविच ने पुरूष एकल फाइनल में फेडरर को हैरतअंगेज़ तरीके से लगातार सेटों में 6-4 6-4 से हराकर अपना पहला सिनसिनाटी मास्टर्स खिताब जीत लिया।

जोकोविच के खाते में अब वर्ल्ड मास्टर्स 1000 चैंपियनशिप सीरीज़ के कनाडा, सिनसिनाटी, इंडियन वेल्स, मैड्रिड ओपन, मियामी ओपन, मोंटे कार्लाे, पेरिस, रोम और शंघाई मास्टर्स के सभी नौ खिताब आ गये है। वह 1990 में शुरू हुई इस सीरीज़ के सभी खिताब जीतने वाले पहले खिलाड़ी हैं।

सर्बियाई खिलाड़ी के लिये यह जीत इस लिहाज़ से भी खास है कि उन्हें पांच बार सिनसिनाटी फाइनल में तीन बार फेडरर से हार मिली है। लेकिन इस बार विंबलडन चैंपियन ने हार के क्रम को उलटते हुये यहां सात बार के चैंपियन फेडरर को उलटफेर का शिकार बना दिया।

जोकोविच ने जीत के बाद कहा,“ मेरे लिये पहली बार यहां बतौर विजेता खड़ा होना बहुत खास है। मैं करियर में काफी मुश्किल दौर से गुजर रहा था, इस वर्ष मेरी सर्जरी भी हुई। मेरे लिये इस स्तर पर वापिस आना और विंबलडन जीतने के बाद पहली बार सिनसिनाटी जीतना बहुत बड़ी बात है।” जोकोविच ने फेडरर के खिलाफ अपने आखिरी तीनों मैच जीते हैं और स्विस खिलाड़ी के खिलाफ उन्होंने अपना रिकार्ड 24-22 पहुंचा दिया है।

विश्व के 10वें नंबर के खिलाड़ी ने इसी के साथ अपनी रैंकिंग में सुधार भी किया है और वह एटीपी रैंकिंग में छठे नंबर पर पहुंच गये हैं। वह इस महीने के आखिर में यूएस ओपन में अपने तीसरे खिताब के लिये उतरेंगे।

 

More News

24 Sep 2018 | 1:24 AM

 Sharesee more..

23 Sep 2018 | 11:58 PM

 Sharesee more..

गब्बर और हिटमैन ने पाकिस्तान को धो डाला

23 Sep 2018 | 11:57 PM

 Sharesee more..
कायेस और महमूदुल्लाह के अर्धशतकों से बंगलादेश के 249

कायेस और महमूदुल्लाह के अर्धशतकों से बंगलादेश के 249

23 Sep 2018 | 10:43 PM

अबु धाबी, 23 सितम्बर (वार्ता) इमरुल कायेस (नाबाद 72) और महमूदुल्लाह (74) के शानदार अर्धशतकों तथा उनके बीच छठे विकेट के लिए 128 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी की मदद से बंगलादेश ने अफगानिस्तान के खिलाफ एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट के सुपर-4 के करो या मरो के मुकाबले में रविवार को सात विकेट पर 249 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बना लिया।

 Sharesee more..
image