Saturday, Apr 27 2024 | Time 05:01 Hrs(IST)
image
खेल


दुष्कर्म के अारोपों में घिरे दानुष्का क्रिकेट से निलंबित

दुष्कर्म के अारोपों में घिरे दानुष्का क्रिकेट से निलंबित

कोलंबो, 23 जुलाई (वार्ता) श्रीलंकाई बल्लेबाज़ दानुष्का गुनाथिलाका को बलात्कार के कथित आरोपों के बाद श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड (एसएलसी) ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सभी प्रारूपों से निलंबित कर दिया है।

दानुष्का के खिलाफ मामले में अभी कार्रवाई निलंबित है लेकिन बोर्ड ने खिलाड़ियों के आचार संहिता नियम का उल्लंघन करने के आरोप में उन्हें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सभी प्रारूपों से निलंबित कर दिया है। बोर्ड इसके साथ गुनाथिलाका की दक्षिण अफ्रीका के साथ चल रही मौजूदा टेस्ट सीरीज़ में मैच फीस को भी रोक लेगा। उनपर यह निलंबन एसएससी मैच के तुरंत बाद लागू हो जाएगा।

एसएलसी ने जारी बयान में कहा“ श्रीलंका क्रिकेट ने शुरूआत में जो जांच की है उसके बाद गुनाथिलाका को सभी प्रारूपों के क्रिकेट से निलंबित करने का फैसला लिया है। टीम प्रबंधन को इस बात की जानकारी मिली है कि खिलाड़ी ने आचार संहिता के नियमों का उल्लंघन किया है।”

समझा जाता है कि खिलाड़ी ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मौजूदा सीरीज़ के दौरान आचार संहिता के नियमों का उल्लंघन किया है और आगे की जांच में उसके खिलाफ और भी नये आरोपों का खुलासा हाे सकता है जिससे बोर्ड उनके खिलाफ और भी कड़ी कार्रवाई कर सकता है।

गुनाथिलाका इससे पहले भी अनुशासनहीनता के आरोपों का सामना कर चुके हैं। इसी वर्ष जनवरी में उन्हें बंगलादेश के खिलाफ ट्वंटी 20 सीरीज़ के दौरान नियम उल्लंघन के लिये आधिकारिक रूप से फटकार लगायी गयी थी।

प्रीति

वार्ता

More News
देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

26 Apr 2024 | 11:21 PM

शिमला, 26 अप्रैल (वार्ता) शिमला भारत की सबसे पसंदीदा साइकिलिंग चुनौती का ग्यारहवां संस्करण भारत के 25 शहरों और चार देशों के साइकिल चालकों के बीच तीव्र प्रतिस्पर्धा देखने के लिए तैयार है।

see more..
कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

26 Apr 2024 | 11:21 PM

कोलकाता 26 अप्रैल (वार्ता) कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच शुक्रवार को खेले गये इंडियन प्रीमियर लीग के 42वें मैच का स्कोर बोर्ड इस प्रकार है:-

see more..
image