Friday, Jun 14 2024 | Time 14:14 Hrs(IST)
image
खेल


डंकली, हरलीन के अर्द्धशतक, जायंट्स ने बनाये 201 रन

डंकली, हरलीन के अर्द्धशतक, जायंट्स ने बनाये 201 रन

मुंबई, 08 मार्च (वार्ता) गुजरात जायंट्स ने सलामी बल्लेबाज सोफिया डंकली (65) और हरलीन देओल (67) के विस्फोटक अर्द्धशतकों की बदौलत विमेंस प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) में बुधवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के सामने 202 रन का लक्ष्य रखा।

डंकली ने अपनी ताबड़तोड़ पारी में मात्र 28 गेंद पर 11 चौकों और तीन छक्कों की बदौलत 65 रन बनाये, जबकि हरलीन ने 45 गेंद पर नौ चौकों और एक छक्के के साथ 67 रन का योगदान दिया।

जायंट्स ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए सबभिनेनी मेघना (11 गेंद, आठ रन) का विकेट जल्दी गंवा दिया, लेकिन डंकली ने आरसीबी के गेंदबाजों पर प्रहार करते हुए 18 गेंद में अपना अर्द्धशतक पूरा किया। यह डब्ल्यूपीएल और महिला टी20 क्रिकेट में अब तक का सबसे तेज अर्द्धशतक है।

डंकली और हरलीन ने दूसरे विकेट के लिये 60 रन जोड़े जिसमें हरलीन ने सिर्फ नौ रन का योगदान दिया। श्रेयंका पाटिल ने डंकली को आउट करके यह साझेदारी समाप्त की।

डंकली का विकेट गिरने के बाद विस्फोटक बल्लेबाजी करने की जिम्मेदारी हरलीन ने अपने हाथों में ले ली। उन्हें दूसरे छोर से एशली गार्डनर का साथ मिला और दोनों ने तीसरे विकेट के लिये 53 रन की साझेदारी की।

इस बीच गार्डनर (19), दयालन हेमलता (16) और ऐनाबेल सदरलैंड (14) बड़ा स्कोर बनाये बिना आउट हो गयीं लेकिन हरलीन ने 17वें ओवर की पहली गेंद पर चौका जड़कर अपना अर्द्धशतक पूरा किया। उन्होंने अगली दो गेंद पर दो चौके और जड़े, हालांकि चौथी गेंद पर उन्हें जीवनदान मिला।

जायंट्स संभवतः डब्ल्यूपीएल का सबसे बड़ा स्कोर बनाने के मामले में दिल्ली कैपिटल्स (223) को पिछे छोड़ सकता था, लेकिन आरसीबी ने अंतिम तीन ओवर में तीन विकेट लेते हुए सिर्फ 20 रन देकर उसे 201/7 पर रोक दिया।

आरसीबी के लिये श्रेयंका ने चार ओवर में सिर्फ 32 रन देकर दो विकेट लिये, जबकि हीथर नाइट ने दो ओवर में 17 रन देकर दो सफलताएं हासिल कीं। मेगन शूट (तीन ओवर, 26 रन) और एलिसे पेरी (चार ओवर, 43 रन) को एक-एक विकेट प्राप्त हुआ।

शादाब

वार्ता

More News
इंग्लैंड ने ओमन पर रिकार्ड जीत दर्ज कर सुपर 8 की उम्मीद को रखा जिंदा

इंग्लैंड ने ओमन पर रिकार्ड जीत दर्ज कर सुपर 8 की उम्मीद को रखा जिंदा

14 Jun 2024 | 10:46 AM

नॉर्थ साउंड 14 जून (वार्ता) आदिल रशीद चार विकेट, मार्क वुड और जोफ्रा आर्चर के तीन-तीन विकेटों की बदौलत इंग्लैंड ने टी-20 विश्वकप के 28वें मैच (ग्रुप-सी) में ओमान को रिकार्ड 101 गेंदे शेष रहते आठ विकेट से हराकर सुपर आठ में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा।

see more..
अफगानिस्तान, पापुआ न्यू गिनी को सात विकेट से हराकर सुपर आठ में

अफगानिस्तान, पापुआ न्यू गिनी को सात विकेट से हराकर सुपर आठ में

14 Jun 2024 | 9:45 AM

टरूबा, 14 जून (वार्ता) फजलहक फारुकी और नवीन उल हक की बेहतरीन गेंदबाजी के बाद गुलबदीन नईब नाबाद (46) की शानदार पारी की बदौलत अफगानिस्तान ने टी-20 विश्वकप के 29वें मैच में पापुआ न्यू गिनी को सात विकेट से हराकर सुपर आठ में प्रवेश कर लिया है।

see more..
image