Friday, Apr 26 2024 | Time 20:06 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


ईसीआर 12 सितंबर से चलाएगी 20 स्पेशल ट्रेन

ईसीआर 12 सितंबर से चलाएगी 20 स्पेशल ट्रेन

हाजीपुर 05 सितंबर (वार्ता) कोरोना महामारी की रोकथाम के लिए लागू लॉकडाउन के बाद से यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए रेलवे धीरे-धीरे ट्रेनों का परिचालन शुरू कर रही है और इसी क्रम में पूर्व-मध्य रेल (ईसीआर) ने मेमू-डेमू और इंटरसिटी के बाद अब 12 सितंबर से 20 और स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है।

ईसीआर के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी राजेश कुमार ने शनिवार को बताया कि आम लोगों की सुविधा के मद्देनजर रेल मंत्रालय ने 12 सितंबर 2020 से पहले से चलाये जा रहे श्रमिक स्पेशल, 30 एसी स्पेशल एवं 200 स्पेशल ट्रेनों के अतिरिक्त 80 स्पेशल ट्रेनों का परिचालन शुरू करने का निर्णय लिया है। इनमें ईसीआर के क्षेत्राधिकार से आठ ट्रेनें जबकि पूर्व-मध्य रेल क्षेत्राधिकार से गुजरने वाली 12 स्पेशल ट्रेन शामिल हैं।

श्री कुमार ने बताया कि इन स्पेशल ट्रेनों का परिचालन नियमित ट्रेनों के पैटर्न एवं संयोजन पर किया जायेगा। ये स्पेशल ट्रेनें पूरी तरह से आरक्षित होंगी। उन्होंने बताया कि इन ट्रेनों में कोई भी अनारक्षित कोच नहीं होगा।

सूरज शिवा

जारी (वार्ता)

More News
देशभर में धर्म के आधार पर आरक्षण लाना चाहती है कांग्रेस : मोदी

देशभर में धर्म के आधार पर आरक्षण लाना चाहती है कांग्रेस : मोदी

26 Apr 2024 | 7:05 PM

अररिया/मुंगेर 26 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इंक्लूसिव एलायंस (इंडी गठबंधन) की योजनाओं को खतरनाक और संविधान के विरुद्ध बताया और कहा कि कांग्रेस अन्य पिछड़ी जातियों (ओबीसी) का हक छीनकर देशभर में धर्म के आधार पर आरक्षण लाना चाहती है ।

see more..
image