Friday, Apr 26 2024 | Time 10:56 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


ईसीआर जेईई-मेंस, नीट एवं एनडीए परीक्षार्थियों के लिए 04 सितंबर से चलाएगी आठ जोड़ी इंटरसिटी स्पेशल ट्रेन

ईसीआर जेईई-मेंस, नीट एवं एनडीए परीक्षार्थियों के लिए 04 सितंबर से चलाएगी आठ जोड़ी इंटरसिटी स्पेशल ट्रेन

हाजीपुर 02 सितंबर रिपीट सितंबर (वार्ता) बिहार में पूर्व-मध्य रेल (ईसीआर) ने राष्ट्रीय पात्रता एवं प्रवेश परीक्षा (नीट), संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई-मेंस) और राष्ट्रीय रक्षा अकादमी (एनडीए) की होने वाली परीक्षाओं में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों को असुविधाओं से बचाने के लिए 04 सितंबर से आठ जोड़ी इंटरसिटी स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है।

ईसीआर के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी राजेश कुमार ने बुधवार को यहां बताया कि 01 सितंबर से 13 सितंबर 2020 तक आयोजित होने वाले जेईई-मेंस, नीट और एनडीए की परीक्षाओं में शामिल होने वाले छात्रों को परीक्षा सेंटर तक आने-जाने की सुविधा के लिए बिहार सरकार ने राज्य में इंटरसिटी ट्रेनें चलाने की मांग की है। इसके मद्देनजर ईसीआर ने 04 सितंबर से 15 सितंबर तक आठ जोड़ी इंटरसिटी स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है।

श्री कुमार ने बताया कि इन स्पेशल ट्रेनों में सभी सीटें आरक्षित होंगी। साथ ही यात्रा के दौरान परीक्षार्थियों-यात्रियों को कोविड-19 के सभी प्रोटोकॉल का पालन करना होगा अर्थात् सभी को मास्क पहनना अनिवार्य होगा। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा तथा सेनिटाइजर का प्रयोग करना होगा।

सूरज शिवा

जारी (वार्ता)

image