Tuesday, Apr 30 2024 | Time 03:09 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


ईद परंपरागत तरीके से मनायी गयी मध्यप्रदेश में

ईद परंपरागत तरीके से मनायी गयी मध्यप्रदेश में

भोपाल, 11 अप्रैल (वार्ता) ईद का पर्व आज राजधानी भोपाल समेत संपूर्ण मध्यप्रदेश में परंपरागत ढंग से मनाया गया। इस दौरान जगह जगह ईद की विशेष नमाज पढ़ी गयी।

राज्यपाल मंगुभाई पटेल और मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने इस अवसर पर नागरिकों को शुभकामनाएं प्रेषित की हैं। श्री पटेल ने सोशल मीडिया के जरिए अपने संदेश में लिखा है, “ईद मुबारक। अमन व भाईचारे के त्यौहार ईद उल फितर पर सभी देशवासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं।”

मुख्यमंत्री डॉ यादव ने अपने संदेश में लिखा है, “प्रदेश और देश के सभी मुस्लिम भाई बहनों को ईद की बहुत बहुत बधाई शुभकामनाएं।”

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ईद के मौके पर आज यहां ईदगाह हिल्स क्षेत्र में पहुंचे और धर्मावलंबियों को ईद की मुबारक दी। साथ ही उन्होंने सोशल मीडिया पर अपने संदेश में कहा कि सभी देशवासियों को भाईचारे और सद्भाव के प्रतीक ईद उल फितर की मुबारकबाद।

पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं वरिष्ठ कांग्रेस नेता अरुण यादव ने बुरहानपुर में ईद के अवसर पर शाही मस्जिद क्षेत्र में आयोजित ईद मिलन समारोह में हिस्सा लिया। श्री यादव ने कहा कि आपसी भाईचारे और अमन का संदेश देने वाले त्यौहार ईद उल फितर की देशवासियों को दिली मुबारकबाद।

भोपाल में ईदगाह के अलावा विभिन्न स्थानों पर विशेष नमाज पढ़ी गयी और मुस्लिम धर्मावलंबी एक दूसरे को गले मिलकर ईद की बधाई देते हुए देखे गए। इसी तरह के समाचार इंदौर, ग्वालियर, जबलपुर, सागर, रीवा, सतना और राज्य के अन्य हिस्सों से मिले हैं।

प्रशांत

वार्ता

More News
लोकतंत्र और संविधान को बचाने का एकमात्र अवसर है यह चुनाव : राहुल

लोकतंत्र और संविधान को बचाने का एकमात्र अवसर है यह चुनाव : राहुल

29 Apr 2024 | 11:08 PM

बिलासपुर 29 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सोमवार को कहा कि 2024 का चुनाव दो विचारधाराओं की लड़ाई ही नहीं बल्कि लोकतंत्र और संविधान को बचाने का एकमात्र अवसर है ।

see more..
image