Friday, Apr 26 2024 | Time 13:02 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


ट्रेन से चोरी हुए इलेक्ट्रॉनिक सामान बरामद, पांच गिरफ्तार

ट्रेन से चोरी हुए इलेक्ट्रॉनिक सामान बरामद, पांच गिरफ्तार

गया 26 अक्टूबर (वार्ता) बिहार में पूर्व-मध्य रेलवे के गया स्टेशन के निकट आनंद विहार-सियालदह एक्सप्रेस ट्रेन से चोरी किये गये इलेक्ट्रॉनिक सामान के साथ रेल पुलिस ने पांच अपराधियो को औरंगाबाद से गिरफ्तार कर लिया।

मुगलसराय के रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) के वरीय समादेष्टा आशीष मिश्रा ने आज यहां संवाददाता सम्मेलन में बताया कि 30 सितंबर को दिल्ली के आनंद विहार से सियालदह जाने वाली आनंद बिहार-सियालदह एक्सप्रेस ट्रेन से चोरों ने गया रेलवे स्टेशन के इलेक्ट्रॉनिक सामानों की चोरी की थी। उन्होंने बताया कि कुल साढ़े 17 लाख रुपये के इलेक्ट्रॉनिक सामान सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) को आपूर्ति करने के लिये ले जाया जा रहा था तभी चोरों द्वारा गया रेलवे स्टेशन के निकट ट्रेन के एसएलआर बोगी को काटकर सामानों की चोरी कर ली गई।

श्री मिश्रा ने बताया कि चोरी की गयी सामानों की बरामदगी के लिये मुगलसराय डिवीजन, दानापुर डिवीजन, धनबाद डिवीजन सहित कोलकाता की आरपीएफ, सीआईबी टीम को जिम्मेवारी दी गयी। टीम के द्वारा गया सहित कई जगहों पर छापेमारी की गई। टीम का सदस्य ग्राहक बनकर औरंगाबाद में उक्त सामानों की खरीददारी के लिए चोरों से संपर्क किया गया, जिसके बाद चोरों द्वारा कई इलेक्ट्रॉनिक सामान को लेकर औरंगाबाद के एक निजी होटल में लाया गया, जहां पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। इस मामले में पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इस कार्रवाई में लगभग 43 मॉनिटर, 11 स्कैनर सहित कई इलेक्ट्रॉनिक उपकरण बरामद किए गए हैं जिनका मूल्य साढ़े 14 लाख रुपये है।

वरीय समादेष्टा ने बताया कि गिरफ्तार सभी अपराधी अंतरराज्यीय गिरोह के सदस्य हैं। पूर्व में भी उन्होंने कई घटनाओं को अंजाम दिया है।गिरफ्तार किये गये दो अपराधी गया जबकि तीन औरंगाबाद के रहने वाले हैं। उन्होंने बताया कि इस गिरोह का मुख्य सरगना सहित आठ लोग फरार हैं। पुलिस उनकी गिरफ्तारी के लिए छापामारी कर रही है।

सं प्रेम

वार्ता

image