Friday, Apr 26 2024 | Time 17:34 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


जन घोषणा पत्र की समयबद्ध क्रियान्विति सुनिश्चित करे-कल्ला

जन घोषणा पत्र की समयबद्ध क्रियान्विति सुनिश्चित करे-कल्ला

जयपुर, 10 जनवरी (वार्ता) राजस्थान के जलदाय एवं ऊर्जा मंत्री डॉ. बी. डी. कल्ला ने सभी विभागों को जन घोषणा पत्र की समयबद्ध क्रियान्विति सुनिश्चित करने के निर्देश दिये हैं।

डा कल्ला ने उनकी अध्यक्षता में आज यहां आयोजित जन घोषणा पत्र के क्रियान्वयन की प्रगति की समीक्षा के लिए गठित मंत्रीमण्डलीय उपसमिति की प्रथम बैठक में यह निर्देश दिये। उन्होंने बताया कि जन घोषणा पत्र के 503 बिन्दुओं में से 141 बिन्दुओं पर अब तक कार्यवाही हो चुकी है, जबकि 216 बिन्दुओं पर कार्यवाही प्रगति पर है, इस प्रकार सरकार के अब तक के कार्यकाल में 71 प्रतिशत प्रगति हुई है। उन्होंने बताया कि जन घोषणा पत्र के कुछ बिन्दु दीर्घ अवधि और कुछ लघु अवधि के है, बैठक में ऎसे बिन्दु जो अभी प्रारम्भिक स्तर पर उनके बारे में विभागों की प्रगति के बारे में जानकारी ली गई। स्वायत शासन विभाग और ग्रामीण विकास विभाग से जुड़े बिन्दुओं की प्रगति के बारे में बैठक में विस्तृत समीक्षा की गई।

डॉ. कल्ला ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि तमाम विभागों के विभागाध्यक्ष समिति को जन घोषणा पत्र के सभी बिन्दुओं के बारे में अब तक की प्रगति और बकाया बिन्दुओं के बारे में कब तक कार्यवाही पूर्ण कर ली जाएगी, इसकी टाईमलाईन बताते हुए रिपोर्ट प्रस्तुत करे। उन्होंने कहा कि सभी विभाग यह सुनिश्चित करे कि जिन बिन्दुओं पर अभी कार्यवाही कर जनता को राहत प्रदान की जा सकती है, उन पर तत्काल कार्रवाई करे। उन्होंने क्रियान्वयन से शेष रहे बिन्दुओं की विभागाध्यक्षों के स्तर पर हर माह बैठक में सतत मॉनिटंरिंग करते हुए समयबद्ध रूप से कार्रवाई करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जन घोषणा पत्र के सम्बंध में विभागों के स्तर पर जिन कमेटियों का गठन होना है, उनका तत्काल गठन किया जाए।

जोरा

वार्ता

image