Saturday, Aug 15 2020 | Time 01:00 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • तिरुवनंतपुरम में लॉकडाउन हटाया गया
  • हमें उम्मीद है कि रुस का कोरोना टीका काम करेगाः ट्रंप
  • नागपुर में एक दिन में कोरोना के सर्वाधिक 1036 मामले
  • भारत ने लेबनान को आपातकालीन मदद भेजी
मनोरंजन


वर्ष 1983 में प्रदर्शित फिल्म अंधा कानून के जरिये रजनीकांत ने बॉलीवुड में भी कदम रख दिया। इस फिल्म में रजनीकांत की भूमिका ग्रे शेडस लिये हुये थी। दर्शकों को रजनीकांत का अंदाज काफी पसंद आया। अंधा कानून
टिकट खिड़की पर सुपरहिट साबित हुयी। इसी दौरान रजनीकांत ने जॉन जॉनी जर्नादन में तिहरी भूमिका निभायी हालांकि यह फिल्म टिकट खिड़की पर कोई करिश्मा नही दिखा सकी।
90 के दशक में रजनीकांत दक्षिण भारतीय फिल्मों के महानायक बन गये। इस दौरान रजनीकांत ने जितनी भी फिल्मों में काम किया सभी ने टिकट खिड़की पर शाानदार प्रदर्शन किया। वर्ष 2002 में रजनीकांत की महात्वाकांक्षी फिल्म बाबा प्रदर्शित हुयी हालांकि यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर ढ़ेर हो गयी। बाबा का स्क्रीनप्ले रजनीकांत ने खुद तैयार किया था।
वर्ष 2005 में प्रदर्शित फिल्म चंद्रमुखी से रजनीकांत ने एक बार फिर से अपनी शानदार वापसी की। वर्ष 2007 में रजनीकांत की फिल्म शिवाजी द बॉस प्रदर्शित हुयी। इस फिल्म ने टिकट खिड़की पर सफलता के नये कीर्तिमान
स्थापित किये। शिवाजी द बॉस भारतीय सिनेमा के इतिहास की पहली फिल्म बनी जिसमें हॉलीवुड की रेजोल्यूशन तकनीक का इस्तेमाल किया गया।
वर्ष 2010 में रजनीकांत की फिल्म रोबोट प्रदर्शित हुयी। इस फिल्म में रजनीकांत के अपोजिट ऐश्वर्या राय थी। रोबोट ने 255 करोड़ रूपये से अधिक की कमाई कर नया इतिहास रच दिया। रोबोट रजनीकांत की तमिल फिल्म इंथीरन का हिंदी वर्जन था। वर्ष 2014 में रजनीकांत की दो फिल्में कोचादाइयां और लिंगा प्रदर्शित हुयी हालांकि दोनो फिल्में टिकट खिड़की पर कोई खास कमाल नही दिखा सकी। वर्ष 2018 में रजनीकांत की सुपरहिट फिल्म रोबोट 2 प्रदर्शित हुयी। इरजनीकांत इन दिनों फिल्म दरबार में काम कर रहे हैं।
प्रेम,जतिन
वार्ता
More News
बालीवुड के ‘याहू्’ स्टार थे शम्मी कपूर

बालीवुड के ‘याहू्’ स्टार थे शम्मी कपूर

14 Aug 2020 | 1:14 PM

मुंबई 14 अगस्त (वार्ता) बॉलीवुड के ‘याहू्’ स्टार कहे जाने वाले शम्मी कपूर ने उदासी, मायूसी और देवदास नुमा अभिनय की परम्परागत शैली को बिल्कुल नकार करके अपने अभिनय की नयी शैली विकसित कर दर्शकों का मनोरंजन किया।

see more..
स्टंटमैन की मदद के लिये आगे आये विद्युत जामवाल

स्टंटमैन की मदद के लिये आगे आये विद्युत जामवाल

14 Aug 2020 | 1:06 PM

मुंबई, 14 अगस्त (वार्ता) बॉलीवुड के एक्शन स्टार विद्युत जामवाल स्टंट आर्टिस्ट एसोसिएशन में स्टंटमैन के वेतन के लिए राशि डोनेट की है।

see more..
ऑस्ट्रेलियाई हॉरर फिल्म 'ब्लैक वॉटर’ का रीमेक बनायेंगे अनुभव सिन्हा

ऑस्ट्रेलियाई हॉरर फिल्म 'ब्लैक वॉटर’ का रीमेक बनायेंगे अनुभव सिन्हा

14 Aug 2020 | 12:57 PM

मुंबई, 14 अगस्त (वार्ता) बॉलीवुड फिल्मकार अनुभव सिन्हा ऑस्ट्रेलियाई हॉरर फिल्म 'ब्लैक वॉटर’ का रीमेक बना सकते हैं।

see more..
संजय दत्त को फाइटर मानते हैं अरशद वारसी

संजय दत्त को फाइटर मानते हैं अरशद वारसी

14 Aug 2020 | 12:49 PM

मुंबई, 14 अगस्त (वार्ता) बॉलीवुड अभिनेता अरशद वारसी का कहना है कि संजय दत्त फाइटर हैं और उन्होंने कई मुश्किलों का सामना करते हुये जीत हासिल की है।

see more..
image