Friday, Apr 26 2024 | Time 10:23 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


भूतपूर्व सैनिकों ने उपवास रख जताया विरोध

भूतपूर्व सैनिकों ने उपवास रख जताया विरोध

पटना 10 फरवरी (वार्ता) भूतपूर्व सैनिकों ने राजधानी पटना के गर्दनीबाग में अपनी मांगों के समर्थन में आज एक दिवसीय उपवास एवं धरना देकर बिहार सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया।

अखिल भारतीय भूतपूर्व सैनिकों के संगठन वेटरन इंडिया के बिहार के अध्‍यक्ष कमलेश कुमार द्विवेदी और वेटरन इंडिया बिहार राज्‍य के महासचिव राकेश रंजन (पूर्व मरीन कमांडो) ने यहां कहा कि बिहार की वर्तमान सरकार ने राजद के भूतपूर्व सैनिकों को सड़क पर उतरने को मजबूर कर दिया है। उन्‍होंने बिहार में जिला सैनिक बोर्ड के गठन की मांग करते हुए कहा कि जिस तरह से केंद्र और राज्य सरकार की योजनाओं को जमीन पर लागू करने एवं डाटा के साथ रोजगार के आदान-प्रदान का कार्य बिहार में भी यह लागू किये जायें।

श्री द्विवेदी ने कहा कि बिहार में इसीएच पॉलिक्लिनिक की स्‍थापना हो। सात राज्‍य में ऐसे 50 अधिक पॉलिक्लिनिक हैं जबकि बिहार में मात्र 10 ही हैं। बिहार में कैंटीन भी पांच जिले में ही है, शेष स्थानों पर इसकी सुविधा नहीं है। उन्‍होंने कहा कि उनकी मांगों में रोजगार में आरक्षण, भूतपूर्व सैनिकों के बच्‍चों को उच्‍च शिक्षा में आरक्षण और प्रशिक्षित, ईमानदार, मेहनती और अनुशासित वेटरंस का उचित उपयोग शामिल हैं।

सूरज उमेश

जारी (वार्ता)

image