Saturday, Apr 27 2024 | Time 03:50 Hrs(IST)
image
राज्य


किसानों ने तीन घंटे के चक्का जाम में दिखाई ताकत

किसानों ने तीन घंटे के चक्का जाम में दिखाई ताकत

हिसार,06 फरवरी (वार्ता) संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर अखिल भारतीय किसान मजदूर समन्वय समिति के बैनर तले शनिवार को जिले के विभिन्न नेशनल हाईवे व स्टेट हाईवे पर 12 बजे से तीन बजे तक चक्का जाम किया गया। इसमें मुख्य रूप से मयड़ टोल, चौधरीवास टोल, बाडो पट्टी टोल व लांधड़ी टोल पर हजारों की संख्या में महिलाएं व पुरूष किसान उपस्थित रहे। इसके अतिरिक्त जिले के अन्य मुख्य स्थानों पर भी रास्ता जाम करते हुए विरोध जताया गया। मयड़ टोल पर धरने की अध्यक्षता धर्मपाल बडाला व रघुवीर खरड़ ने संयुक्त रूप से की, वहीं चौधरीवास टोल पर अध्यक्षता रिटायर्ड डीएसपी मनफूल सिंह ईश्वर सिंह श्योराण ने की।

लांधड़ी टोल पर महाबीर पूनिया ने अध्यक्षता की। मय्यड़ व लांधड़ी टोल पर भारतीय किसान यूनियन के अध्यक्ष गुरनाम सिंह चडुनी ने संबोधित किया। जिले में चक्का जाम पूरी तरह से सफल रहा। सभी टोलों पर विभिन्न सामाजिक व धार्मिक संगठनों ने भी अपना समर्थन दिया। महिलाओं ने सामाजिक व आंदोलन से संबंधित गीत गाकर अपने भाव प्रकट किए।

मयड़ टोल पर मुख्य रूप से सत्यवीर सिंह पूनिया, कुलदीप खरड़, मास्टर सतबीर गढवाल, प्रताप सिंह सहरावत, जयवीर सहरावत, अशोक रामायण, रामकुमार रामायण, मांगेराम भाक्कर, सोमबीर भगाना, भूपेंद्र खोखा, हरमिंद्र एडवोकेट, राजपाल नियाणा, जयसिंह रायपुर, साधुराम पूर्व सरपंच, नसीब सातरोड, कृष्ण किरमारा व फूलराम सरसौद बाडो पट्टी सहित बड़ी संख्या में किसान मौजूद थे।

नारनौंद के माजरा प्याऊ पर सतरोल खाप व किसानों ने रोडजाम किया और सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। बरवाला में हांसी रोड पर राजली नहर के समीप और अग्रसेन चौक को भी जाम किया गया। यहां बाडो टोल प्लाजा पर जाम के दौरान एंबुलेंस को रास्ता दिया गया। बाकी वाहन गुजरने नहीं दिए गए।

बालसमंद तहसील के सामने जाम लगाया। गांव खेड़ी चौपटा के पास बारहा राखी खाप पंचायत ने रोड जाम किया। आदमपुर में अग्रोहा रोड पर जाम लगाया गया। रोडजाम के दौरान सुरेवाला चौक पर किसानों का जमावड़ा लग गया और इनको समझाने के लिए पुलिस को कड़ी मशक्त करनी पड़ी।

सं शर्मा

वार्ता

More News
राहुल भिंड में और प्रियंका मुरैना में करेंगी सभाएं

राहुल भिंड में और प्रियंका मुरैना में करेंगी सभाएं

26 Apr 2024 | 11:53 PM

भोपाल, 26 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी 30 अप्रैल को मध्यप्रदेश के भिंड संसदीय क्षेत्र में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। इसके साथ ही वरिष्ठ नेता प्रियंका गांधी वाड्रा दो मई को मुरैना संसदीय क्षेत्र में सभा लेंगी।

see more..
मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने प्रदेश के मतदाताओं ने किया मतदान: शर्मा

मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने प्रदेश के मतदाताओं ने किया मतदान: शर्मा

26 Apr 2024 | 11:52 PM

भोपाल, 26 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष एवं खजुराहो सांसद विष्णुदत्त शर्मा ने आज कहा मतदाताओं के उत्साह से यह साबित हो गया है कि देश की जनता श्री नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने के संकल्प को पूरा करने के लिए मतदान किया है। इसके लिए वे सभी मतदाताओं, नागरिकों का हार्दिक अभिनंदन और बधाई देते हैं।

see more..
image