Saturday, Apr 27 2024 | Time 01:54 Hrs(IST)
image
खेल


फेडरर हमवतन वावरिंका को हरा सेमीफाइनल में

फेडरर हमवतन वावरिंका को हरा सेमीफाइनल में

सिनसिनाटी, 18 अगस्त (वार्ता) स्विटजरलैंड के रोजर फेडरर ने हमवतन स्टेनिसलास वावरिंका के खिलाफ अपनी बादशाहत कायम रखते हुये सिनसिनाटी मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है।

फेडरर के लिये हालांकि मुकाबला आसान नहीं रहा लेकिन उन्होंने वावरिंका को 6-7 7-6 6-2 से काबू कर लिया। उन्होंने इसी के साथ हमवतन खिलाड़ी के खिलाफ अपना जीत-हार का करियर रिकार्ड 21-3 पहुंचा दिया है। शुरूआत में मैच एकतरफा माना जा रहा था लेकिन पहला सेट हारने के बाद वावरिंका ने अनुभवी फेडरर के खिलाफ दूसरा सेट भी टाईब्रेक में पहुंचाते हुये इसे रोमांचक बना दिया।

मौसम के कारण मैच को तीसरे सेट में थोड़ी देर के लिये रोकना पड़ा। लेकिन इसके पुन: शुरू होने पर फेडरर ने अलग ही क्लॉस दिखाई और 6-2 से आसानी से सेट और मैच जीत लिया। हालांकि जहां फेडरर ने उलटफेर टालते हुये अगले दौर में जगह बनाई विश्व के चौथे नंबर के खिलाड़ी अर्जेंटीना के जुआन मार्टिन डेल पोत्रो हार कर बाहर हो गये।

पोत्रो को बेल्जियम के डेविड गोफिन ने 7-6 7-6 से पराजित किया। गोफिन ने रोमांचक मैच को बैकहैंड विनर के साथ समाप्त किया। बेल्जियम खिलाड़ी को हालांकि अब सेमीफाइनल मैच में फेडरर की कठिन चुनौती झेलनी होगी जबकि एक अन्य अंतिम चार मुकाबले में पूर्व नंबर एक सर्बिया के नोवाक जोकोविच और क्रोएशिया के मारिन सिलिच आमने सामने होंगे।

 

More News
देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

26 Apr 2024 | 11:21 PM

शिमला, 26 अप्रैल (वार्ता) शिमला भारत की सबसे पसंदीदा साइकिलिंग चुनौती का ग्यारहवां संस्करण भारत के 25 शहरों और चार देशों के साइकिल चालकों के बीच तीव्र प्रतिस्पर्धा देखने के लिए तैयार है।

see more..
कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

26 Apr 2024 | 11:21 PM

कोलकाता 26 अप्रैल (वार्ता) कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच शुक्रवार को खेले गये इंडियन प्रीमियर लीग के 42वें मैच का स्कोर बोर्ड इस प्रकार है:-

see more..
image