Saturday, Apr 27 2024 | Time 08:56 Hrs(IST)
image
राज्य


कर्नाटक के पूर्व राज्यपाल चतुर्वेदी का निधन

कर्नाटक के पूर्व राज्यपाल चतुर्वेदी का निधन

बेंगलुरु, 06 जनवरी (वार्ता) कर्नाटक के पूर्व राज्यपाल टी एन चतुर्वेदी का रविवार देर रात उत्तर प्रदेश के नोएडा में निधन हो गया। वह 90 वर्ष के थे।

श्री चतुर्वेदी 1984 से 1989 तक भारत के नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक भी रह चुके थे और 1991 में उन्हें पद्म विभूषण से सम्मानित किया गया था।

भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी रहे श्री चतुर्वेदी ने सेवानिवृत्त होने के बाद कर्नाटक और केरल के राज्यपाल रहे। वह 2002 से 2007 तक कर्नाटक के राज्यपाल रहे और केरल के राज्यपाल सिकंदर बख्त की निधन के बाद फरवरी 2004 से जून 2004 तक उन्होंने केरल के राज्यपाल का भी कार्यभार संभाला था।

श्री चतुर्वेदी के निधन पर शोक जताते हुए उप राष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने कहा,“ टी. एन. चतुर्वेदी एक प्रशासक के रूप में श्रेष्ठ होने के अलावा, बुद्धिजीवी और सच्चे राष्ट्रवादी थे। वह अपने विवेक, निष्ठा और ज्ञान के लिए जाने जाते थे। सार्वजनिक जीवन में उनका शानदार कैरियर रहा और उन्होंने हर भूमिका को गौरवपूर्ण तरीके से निभाया।”

पूर्व केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार हेगड़े ने भी श्री चतुर्वेदी के निधन पर दुख जताते हुए कहा है कि राज्यपाल बनने से पहले वह 90 के दशक में एक उत्कृष्ट नौकरशाह थे। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति प्रदान करें।

शुभम.श्रवण

वार्ता

More News
राहुल भिंड में और प्रियंका मुरैना में करेंगी सभाएं

राहुल भिंड में और प्रियंका मुरैना में करेंगी सभाएं

26 Apr 2024 | 11:53 PM

भोपाल, 26 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी 30 अप्रैल को मध्यप्रदेश के भिंड संसदीय क्षेत्र में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। इसके साथ ही वरिष्ठ नेता प्रियंका गांधी वाड्रा दो मई को मुरैना संसदीय क्षेत्र में सभा लेंगी।

see more..
image