Saturday, Apr 27 2024 | Time 03:29 Hrs(IST)
image
खेल


बिशप की सर्वश्रेष्ठ वनडे एकादश में चार भारतीय

बिशप की सर्वश्रेष्ठ वनडे एकादश में चार भारतीय

लंदन, 08 जून (वार्ता) वेस्टइंडीज के पूर्व तेज गेंदबाज इयान बिशप ने एकदिवसीय क्रिकेट की अपनी सर्वश्रेष्ठ एकादश चुनी है जिसमें एक-दो नहीं बल्कि चार भारतीयों को शामिल किया गया है।

मौजूदा समय में कमेंटेटर की भूमिका निभा रहे बिशप ने अपनी सर्वश्रेष्ठ वनडे एकादश में चार भारतीयों क्रिकेट लीजेंड सचिन तेंदुलकर, मौजूदा कप्तान विराट कोहली, उप-कप्तान रोहित शर्मा और विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी को शामिल किया है।

बिशप की इस एकादश में भारत के चार खिलाड़ियों के अलावा वेस्टइंडीज के दो खिलाड़ी, दक्षिण अफ्रीका के दो खिलाड़ी, पाकिस्तान के दो खिलाड़ी और ऑस्ट्रेलिया के एक खिलाड़ी को जगह मिली है। उल्लेखनीय है कि ऑस्ट्रेलिया के लीजेंड लेग स्पिनर शेन वार्न ने हाल में अपनी सर्वश्रेष्ठ विश्वकप एकादश चुनी थी जिसमें भारत की तरफ से सिर्फ सचिन को जगह दी गई थी।

अपने करियर में 43 टेस्टों में 161 और 84 वनडे में 118 विकेट लेने वाले पूर्व कैरेबियाई तेज गेंदबाज ने अपनी एकादश में ओपनिंग के लिए सचिन और रोहित को रखा है जबकि तीसरे नंबर पर उन्होंने विजडन के सर्वश्रेष्ठ एकदिवसीय खिलाड़ी अपने ही देश के विवियन रिचर्ड्स को रखा है। चौथे नंबर पर मौजूदा समय के नंबर एक बल्लेबाज विराट हैं।

दक्षिण अफ्रीका के एबीडी विलियर्स को पांचवें और उनके ही देश के ऑलराउंडर लांस क्लूजनर को छठे नंबर पर रखा गया है। धोनी विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी संभालेंगे जबकि टीम में एकमात्र विशेषज्ञ स्पिनर के रुप में पाकिस्तान के ऑफ स्पिरन सकलैन मुश्ताक को रखा गया है।

बिशप ने तेज गेंदबाजी के लिए पाकिस्तान के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज वसीम अकरम, वेस्टइंडीज के लंबे तेज गेंदबाज ज्योल गार्नर और ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्ग्रा को रखा है।

बिशप की ऑल टाइम सर्वश्रेष्ठ वनडे टीम : सचिन तेंदुलकर, रोहित शर्मा, विवियन रिचर्ड्स, विराट कोहली, एबीडी विलियर्स, लांस क्लूजनर, महेंद्र सिंह धोनी, सकलैन मुश्ताक, वसीम अकरम, ज्योल गार्नर और ग्लेन मैक्ग्रा।

More News
देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

26 Apr 2024 | 11:21 PM

शिमला, 26 अप्रैल (वार्ता) शिमला भारत की सबसे पसंदीदा साइकिलिंग चुनौती का ग्यारहवां संस्करण भारत के 25 शहरों और चार देशों के साइकिल चालकों के बीच तीव्र प्रतिस्पर्धा देखने के लिए तैयार है।

see more..
कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

26 Apr 2024 | 11:21 PM

कोलकाता 26 अप्रैल (वार्ता) कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच शुक्रवार को खेले गये इंडियन प्रीमियर लीग के 42वें मैच का स्कोर बोर्ड इस प्रकार है:-

see more..
image