Saturday, Apr 27 2024 | Time 02:47 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


गहलोत ने महाराणा प्रताप को उनकी जयंती पर किया नमन

गहलोत ने महाराणा प्रताप को उनकी जयंती पर किया नमन

जयपुर 09 मई (वार्ता) राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मेवाड़ के सपूत एवं वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप की जयन्ती पर उन्हें नमन किया है।

इस अवसर पर श्री गहलोत ने कहा कि त्याग, तपस्या, स्वतंत्रता के पुजारी प्रताप का जीवन वीरता, शौर्य और संघर्ष का प्रतीक है। महाराणा प्रताप के स्वाभिमान, साहस, पराक्रम और त्याग का संदेश हम सभी के लिए प्रेरणादायी है।

इस मौके उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने भी उन्हें नमन किया। उन्होंने कहा कि मातृभूमि की रक्षा के लिए अपना सर्वस्व अर्पण करने वाले, राजस्थान की आन-बान-शान के प्रतीक एवं राजस्थान के गौरव, वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप का त्याग, तपस्या और संघर्ष हम सबके लिए प्रेरणादायक है।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की उपाध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने भी  साहस एवं समर्पण के प्रतीक, मेवाड़ मुकुट, वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप की जयंती पर नमन किया।

उन्होंने आह्वान करते हुए कहा कि महाराणा प्रताप के संघर्षमयी एवं स्वाभिमानी जीवन से प्रेरणा लेनी तथा जनसेवा का संकल्प लेकर नवभारत के निर्माण में भागीदारी निभानी चाहिए।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ सतीश पूनिया ने भी महाराणा प्रताप को नमन किया। उन्होंने कहा कि अदम्य साहस और स्वाभिमान के प्रतीक वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप मातृभूमि की रक्षा के लिए अपना जीवन अर्पण कर दिया।

जोरा

वार्ता

image