Saturday, Apr 27 2024 | Time 10:12 Hrs(IST)
image
खेल


बच्चाें की शिक्षा के लिए ग्लोबललॉजिक का स्पोर्ट्स डे का आयोजन

बच्चाें की शिक्षा के लिए ग्लोबललॉजिक का स्पोर्ट्स डे का आयोजन

नयी दिल्ली, 01 दिसंबर (वार्ता) ग्लोबललॉजिक फाउंंडेशन ने अभावग्रस्त बच्चाें के शारीरिक, सामाजिक और भावनात्मक स्वास्थ्य को बढ़ावा देने के लिए शुक्रवार को वार्षिक स्पोर्ट्स डे का आयोजन किया।

यहां कॉमनवेल्थ स्पोर्ट्स काम्पलेक्स में आयोजित स्पोर्ट्स डे के दूसरे सत्र में ग्लोबललॉजिक फाउंंडेशन द्वारा गोद लिए गए दिल्ली एनसीआर के तीन स्कूलों ओम फाउंडेशन स्कूल, स्वामी विवेकानंद शिक्षा संस्थान और एएनके ग्लोबललॉजिक लर्निंग सेंटर के विद्यार्थियों और ग्लोबललॉजिक कंपनी ने कर्मचारियों समेत लगभग सैकड़ों प्रतिभागियों ने विभिन्न खेलों में हिस्सा लिया।

ग्लोबललॉजिक कंपनी के प्रबंध निदेशक सुमित सूद ने कार्यक्रम का उद्घाटन करते हुए कहा,“ हमारा यह मानना है कि बच्चों की सीखने और उनके जीवन में विकास करने की दक्षता बढ़ाने के लिए स्कूल के अंदर और बाहर दोनों जगहों पर उन्हें शारीरिक शिक्षा देना बहुत जरुरी है। स्पोर्ट्स डे का आयोजन करने का हमारा प्रमुख उद्देश्य स्कूली बच्चों में खेल की भावना विकसित करना है ताकि वह आगे चलकर विभिन्न खेलों में देश का नाम रोशन कर सकें।”

फाउंडेशन ने एथलेटिक्स और अन्य दूसरे खेलों में भाग लेने के लिए बच्चों को प्रोत्साहित करने के उद्देश्य इस सलाना स्पोर्ट्स डे का आयोजन किया था। प्रतियोगिता में सुमो रेसलिंग चैलेंज, ह्यूमैन फुसबॉल, क्रास फिट आब्सटेकल चैलेंज जैसी अंतर स्कूल खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन किया। स्पोर्ट्स मीट का यह दूसरा सत्र था। इससे पहले इसका अायोजन नोएडा स्टेडियम में किया गया था।

इस अवसर पर मिस्टर इंडिया के पहले रू ब रू मास्टर, फिटनेस मॉडल कपिल गुज्जर ने स्पोर्ट्स मीट के विजेताओं को पदक से सम्मानित किया। ग्लोबललॉजिक कंपनी पिछले साल ही सलाना खेलों का आयोजन करती आ रही है ताकि समाज के बच्चों पर इसका सकारात्मक प्रभाव पड़े और उनके अंदर छिपी प्रतिभा को बाहर लाया जा सके।

एजाज

वार्ता

More News
देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

26 Apr 2024 | 11:21 PM

शिमला, 26 अप्रैल (वार्ता) शिमला भारत की सबसे पसंदीदा साइकिलिंग चुनौती का ग्यारहवां संस्करण भारत के 25 शहरों और चार देशों के साइकिल चालकों के बीच तीव्र प्रतिस्पर्धा देखने के लिए तैयार है।

see more..
कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

26 Apr 2024 | 11:21 PM

कोलकाता 26 अप्रैल (वार्ता) कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच शुक्रवार को खेले गये इंडियन प्रीमियर लीग के 42वें मैच का स्कोर बोर्ड इस प्रकार है:-

see more..
image