Saturday, Apr 27 2024 | Time 05:02 Hrs(IST)
image
खेल


सरकार ने रैंकिंग सीरीज ज़ाग्रेब ओपन के लिये पहलवानों को मंजूरी दी

सरकार ने रैंकिंग सीरीज ज़ाग्रेब ओपन के लिये पहलवानों को मंजूरी दी

नयी दिल्ली, 26 जनवरी (वार्ता) भारत सरकार ने एक से पांच फरवरी तक पहली रैंकिंग सीरीज़ ज़ाग्रेब ओपन ग्रां प्री में हिस्सा लेने के लिये भारतीय पहलवानों को मंजूरी दे दी है।

खेल मंत्रालय ने गुरुवार को जारी विज्ञप्ति में कहा कि इस प्रतियोगिता के लिये 55 सदस्यीय दल को मंजूरी दी गयी है। मंत्रालय के आदेश के बाद भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) की नव-निर्वाचित निगरानी समिति ने इस दल में 12 महिला पहलवान, 11 ग्रीको रोमन पहलवान और 13 पुरुष फ्रीस्टाइल पहलवानों को शामिल किया है।

जिन पहलवानों को रैंकिंग सीरीज़ में भाग लेने के लिये मंजूरी दी गयी है उनमें टोक्यो ओलंपिक रजत पदक विजेता रवि कुमार दहिया, बजरंग पूनिया, विनेश फोगाट, अंशु मलिक और दीपक पूनिया के साथ-साथ राष्ट्रीय स्तर पर अच्छा प्रदर्शन करने वाले पहलवान शामिल हैं।

मंत्रालय ने कहा कि सरकार इस प्रतियोगित में भारतीय पहलवानों का पूरा खर्च वहन करेगी।

गौरतलब है कि डब्ल्यूएफआई के प्रमुख बृज भूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोपों की जांच करने और खेल निकाय के दिन-प्रतिदिन के मामलों का प्रबंधन करने के लिये इस सप्ताह के शुरू में खेल मंत्रालय ने निगरानी समिति का गठन किया था।

दिग्गज मुक्केबाज एमसी मैरी कॉम की अध्यक्षता वाली इस समिति में पूर्व पहलवान योगेश्वर दत्त, पूर्व बैडमिंटन खिलाड़ी और मिशन ओलंपिक सेल की सदस्य तृप्ति मुरगुंडे, पूर्व-टॉप्स सीईओ राजगोपालन और भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) की पूर्व कार्यकारी निदेशक राधिका श्रीमन शामिल हैं।

पहलवानों ने हालांकि इस बात पर निराशा जताई है कि समिति के गठन से पहले उनसे सलाह नहीं ली गयी।

शादाब श्रवण

वार्ता

More News
देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

26 Apr 2024 | 11:21 PM

शिमला, 26 अप्रैल (वार्ता) शिमला भारत की सबसे पसंदीदा साइकिलिंग चुनौती का ग्यारहवां संस्करण भारत के 25 शहरों और चार देशों के साइकिल चालकों के बीच तीव्र प्रतिस्पर्धा देखने के लिए तैयार है।

see more..
कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

26 Apr 2024 | 11:21 PM

कोलकाता 26 अप्रैल (वार्ता) कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच शुक्रवार को खेले गये इंडियन प्रीमियर लीग के 42वें मैच का स्कोर बोर्ड इस प्रकार है:-

see more..
image