Friday, Apr 26 2024 | Time 16:46 Hrs(IST)
image
राज्य


महाराष्ट्र में सरकारी कार्यालय बंद नहीं हाेंगे: ठाकरे

महाराष्ट्र में सरकारी कार्यालय बंद नहीं हाेंगे: ठाकरे

मुंबई, 17 मार्च (वार्ता) महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा है कि राज्य में कोरोना वायरस (कोविड-19) के संक्रमण के कारण परेशानी तो है लेकिन सरकारी कार्यालयों को अभी बंद नहीं करने का निर्णय लिया गया है लेकिन वह लोगों से अपील करते हैं कि बहुत जरूरी न हो तो अगले कुछ दिन यात्रा नहीं करें।

श्री ठाकरे ने कहा कि सरकारी कार्यालयों को बंद करने का कोई निर्णय नहीं लिया गया है लेकिन भीड़ से बचने के लिए कर्मचारियों की संख्या कम करने के प्रयास किये जा रहे हैं।

श्री ठाकरे ने कहा कि आज हुयी मंत्रिमंडल के बैठक में परिवहन सेवा को बंद करने पर चर्चा हुयी थी लेकिन मुंबई की लोकल सेवा और बस सेवा को बंद नहीं करने का निर्णय किया गया।

मुंबई में कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण आज एक व्यक्ति की मृत्यु हो गयी और मुंबई, पुणे और पिंपरी-चिंचवड़ में कोरोना वायरस के संक्रमण के एक-एक नये मामले का पता चला। महाराष्ट्र में कोरोना वायरस से प्रभावित लोगों की संख्या 41 हो गयी है।

श्री ठाकरे ने बैठक के बाद संवाददाताओं से कहा कि कोरोना वायरस से प्रभावितों में 26 पुरुष और 15 महिलाएं अलग- अलग अस्पताल में भर्ती हैं। सभी मरीजों की हालत स्थिर है और सभी मरीजों पर दवा असर कर रही है।

श्री ठाकरे ने निजी क्षेत्र से आग्रह किया है कि यदि संभव हो तो 'घर से काम करें'। उन्होंने कहा कि निजी क्षेत्र की बड़ी कंपनियों ने भरोसा दिलाया है कि कार्य स्थल पर कर्मचारियों की संख्या एक समय में कम की जायेगी।

लोकल ट्रेन और बस सेवा बंद नहीं करने के निर्णय को लेकर स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने बताया कि ट्रेन या बस सेवाओं के निलंबन से कई लोगों को परेशानी हो सकती है। विशेष रूप से दैनिक मजदूरी करके अपनी आजीविका के लिए उपनगरीय ट्रेनों या बसों पर निर्भर लोगों को अधिक परेशानी हो सकती है।

त्रिपाठी.श्रवण

वार्ता

image