Saturday, Apr 27 2024 | Time 04:15 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


छपरा मुठभेड़ मामले की जांच सीबीआई से कराए सरकारः उपेंद्र कुशवाहा

छपरा मुठभेड़ मामले की जांच सीबीआई से कराए सरकारः उपेंद्र कुशवाहा

पटना 21 अगस्त (वार्ता) राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (रालोसपा) ने छपरा में कल अपराधियों के साथ मुठभेड़ में दो पुलिसकर्मियों के शहीद होने के मामले की केन्द्रीय जांच ब्यूरो(सीबीआई) से जांच कराने की मांग की है ।

रालोसपा प्रमुख और पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने आज यहां शहीद पुलिस वालों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए सरकार से उनके परिजनों को उचित मुआवजा और परिवार के एक सदस्य को नौकरी देने की मांग की । उन्होंने कहा कि यह घटना दिल दहलाने वाली है । अपराधियों में सरकार का खौफ नहीं है और अब वे पुलिस वालों को निशाना बना रहे हैं लेकिन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अंतरात्मा नहीं जाग रही है ।

श्री कुशवाहा ने कहा कि सरकार की छवि का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि छपरा मुठभेड़ में शहीद पुलिस वालों के परिजन को ही नीतीश सरकार की पुलिस पर भरोसा नहीं है और उन्होंने सरकार से पूरी घटना की सीबीआई जांच की मांग की है । उन्होंने कहा कि सरकार इस मामले को सीबीआई को सौंपने में देर क्यों लगा रही है, यह समझ से परे है । शहीद पुलिस के परिजनों की मांग को तो मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को फौरन मान कर घटना की जांच की अनुशंसा सीबीआई से करनी चाहिए थी ।

रालोसपा प्रमुख ने राज्य में कानून व्यवस्था की हालत बद से बदतर है। आपराधिक घटनाओं में लगातार इजाफा हो रहा है । हद तो यह है कि खुद पुलिस महानिदेशक तक को अपनी पुलिस पर भरोसा नहीं है । कुछ दिन पहले ही पुलिस महानिदेशक गुप्तेश्वर पांडेय ने भी अपने विभाग पर सवाल उठाया था और कहा था कि उनके खिलाफ भी कुछ पुलिस वाले साजिश कर रहे हैं । राज्य की कानून व्यवस्था की कहानी बयान करने के लिए डीजीपी का बयान काफी है । उन्होंने कहा कि श्री नीतीश कुमार से अब बिहार संभल नहीं रहा है और वे जनता से माफी मांग कर अपनी अंतरात्मा को जगाएं और मुख्यमंत्री पद से तत्काल इस्तीफा दें ।

गौरतलब है कि छपरा के मढ़ौरा बाजार में कल एक वाहन पर सवार अपराधियों ने एसआइटी (स्पेशल टास्क फोर्स) पर फायरिंग की थी, जिसमें दारोगा मिथिलेश कुमार साह और हवलदार फारुख आलम शहीद हो गए थे ।

शिवा

वार्ता

image