Saturday, Apr 27 2024 | Time 09:47 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


बिहार के विकास को नई ऊंचाइयों तक पहुंचाएगी सरकार : चौहान

बिहार के विकास को नई ऊंचाइयों तक पहुंचाएगी सरकार : चौहान

पटना 26 नवंबर (वार्ता) बिहार के राज्यपाल फागू चौहान ने आज कहा कि नवगठित सरकार बिना किसी पूर्वाग्रह एवं पक्षपात के दृढ़ इच्छाशक्ति के साथ काम करेगी और केंद्र के सहयोग से राज्य के विकास को नई ऊंचाइयों तक पहुंचाएगी।

श्री चौहान ने नवगठित बिहार विधानसभा और विधान परिषद की संयुक्त बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि राज्य सरकार बिना किसी पूर्वाग्रह एवं भेदभाव के राज्य की प्रगति के लिए दृढ़ इच्छाशक्ति के साथ काम करेगी। विपक्ष से सकारात्मक सहयोग की अपेक्षा है। उन्होंने कहा कि राज्य के विकास एवं हर तबके के उत्थान के लिए नये कार्यक्रमों का निर्धारण किया जाएगा। राज्य के अपने प्रयास एवं केंद सरकार के सहयोग से बिहार को विकास की नई ऊंचाइयों तक पहुंचाया जाएगा।

राज्यपाल ने कहा कि अभी बिहार में शांतिपूर्ण, स्वतंत्र तथा निष्पक्ष चुनाव हुए हैं। राज्य की जनता ने विकास के एजेंडे को स्वीकार करते हुए सरकार का स्वरूप तय कर दिया है। उन्हें पूर्ण विश्वास है कि सरकार समावेशी विकास के पथ पर चलते हुए विकसित बिहार बनाने की ओर अग्रसर होगी। विकास के प्रति राज्य के सभी वर्गों में, खासकर युवाओं, महिलाओं एवं वंचित वर्गों में व्यापक जागरूकता देखी गई है। इस जागरूकता को रचनात्मक आयाम देते हुए सरकार द्वारा राज्य के विकास के लिए किये जा रहे प्रयासों में सभी का सहयोग अपेक्षित है।

सूरज वार्ता

जारी (वार्ता)

image