Friday, Apr 26 2024 | Time 23:28 Hrs(IST)
image
राज्य


राजद्रोह के मामले में गैर जमानती वारंट जारी होने के बाद हार्दिक पटेल गिरफ्तार

राजद्रोह के मामले में गैर जमानती वारंट जारी होने के बाद हार्दिक पटेल गिरफ्तार

अहमदाबाद, 18 जनवरी (वार्ता) गुजरात में अहमदाबाद की एक अदालत से राजद्रोह के एक मामले में गैर जमानती वारंट जारी होने के बाद कांग्रेस में शामिल हो चुके पाटीदार आरक्षण आंदोलन समिति (पास) के पूर्व सयोजक हार्दिक पटेल को आज पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

सहायक पुलिस आयुक्त राजदीप झाला ने यूएनआई को बताया कि हार्दिक को अहमदाबाद जिले के वीरमगाम तालुका, जो उनका गृह क्षेत्र भी हैं, के हांसलपुर चौराहे के पास से पकड़ा गया। उन्हें आज रात क्राइम ब्रांच की लॉक अप में रखा जायेगा और कल छुट्टी का दिन होने के कारण जज के आवास पर पेश किया जायेगा।

ज्ञातव्य है कि अदालत ने सुनवाई के दौरान बारंबार अनुपस्थिति के कारण वारंट जारी किया है।

यह मामला 25 अगस्त 2015 को यहां जीएमडीसी मैदान में हुई विशाल पाटीदार आरक्षण समर्थक रैली के बाद हुए राज्यव्यापी तोड़फोड़ और हिंसा को लेकर यहां क्राइम ब्रांच ने उसी साल अक्टूबर में दर्ज किया था। इसमें कई सरकारी बसें, पुलिस चौकियां और अन्य सरकारी संपत्ति में आगजनी की गयी थी तथा इस दौरान एक पुलिसकर्मी समेत लगभग दर्जन भर लोग मारे गये थे जिनमें कई पुलिस फायरिंग के चलते मरे थे। पुलिस ने आरोप पत्र में हार्दिक और उनके सहयोगियों पर चुनी हुई सरकार को गिराने के लिए हिंसा फैलाने का षडयंत्र करने का आरोप लगाया था।

अतिरिक्त जिला न्यायाधीश बी जे गणात्रा की अदालत ने हार्दिक के खिलाफ वारंट जारी करने के बाद मामले की सुनवाई की अगली तिथि 24 जनवरी तय कर दी। सरकारी वकील सुधीर ब्रह्मभट्ट ने यूएनआई को बताया कि उन्होंने अदालत में दलील दी थी कि हार्दिक को हालंकि इस मामले में हाई कोर्ट ने इस शर्त पर जमानत दी थी कि वह मामले की सुनवाई में सहयोग करेंगे पर वह ऐसा नहीं कर रहे। वह किसी न किसी बहाने से अनुपस्थित रहते हैं।

श्री ब्रह्मभट्ट ने कहा कि अब हार्दिक की जमानत भी रद्द हो सकती है।अदालत चाहे तो पेशी के बाद वारंट रद्द भी कर सकती है।

मामले के दो अन्य आरोपी दिनेश बांभणिया और चिराग पटेल आज अदालत में उपस्थित रहे।

ज्ञातव्य है कि हार्दिक के खिलाफ सूरत में राजद्रोह का एक अन्य मामला भी दर्ज है। उस मामले में उन्हें हाई कोर्ट से जमानत मिली हुई है। वह दोनो मामलों में लगभग नौ महीने तक जेल में रहे थे और रिहाई के बाद जमानत की शर्त के अनुरूप छह माह तक गुजरात के बाहर भी रहे थे।

रजनीश

वार्ता

More News
साबरमती रोलिंग स्टॉक डिपो में उपलब्ध हैं अत्याधुनिक सुविधाएं

साबरमती रोलिंग स्टॉक डिपो में उपलब्ध हैं अत्याधुनिक सुविधाएं

26 Apr 2024 | 11:21 PM

अहमदाबाद, 26 अप्रैल (वार्ता) गुजरात के अहमदाबाद में बुलेट ट्रेन परियोजना की परिचालन संबंधी जरुरतों के अनुसार बिना किसी बाधा के एकीकृत करने हेतु डिजाइन साबरमती रोलिंग स्टॉक डिपो में ट्रेनसेट के हल्के और भारी रखरखाव दोनों के लिए अत्याधुनिक सुविधाएं उपलब्ध हैं।

see more..
भाजपा को दूसरे चरण में ही जीत की सुगंध मिली: स्वतंत्र देव

भाजपा को दूसरे चरण में ही जीत की सुगंध मिली: स्वतंत्र देव

26 Apr 2024 | 11:21 PM

लखनऊ 26 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के जलशक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह एवं सहकारिता राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार जेपीएस राठौर ने शुक्रवार को दावा किया कि लोकसभा चुनाव में प्रथम चरण के मतदान के रुझानों से श्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एनडीए के पक्ष में चली लहर दूसरे चरण में और भी पुष्ट हो गई है।

see more..
image